बायो मेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट के मॉक ड्रिल का हुआ आयोजन ..

इससे न सिर्फ पर्यावरण स्वच्छ होगा बल्कि आम लोगों के जीवन पर भी कोई खतरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानवाधिकार आयोग के बैनर तले मेडिकल वेस्ट के निपटान के तरीकों के लिए लोगों को जागरूक करने का अभियान जिलेभर में चलाया जाता रहेगा.

 





- साबित खिदमत फाउंडेशन अस्पताल में आयोजित हुआ मॉक ड्रिल
- जिले भर में चलाया जाएगा जागरूकता अभियान

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट हर जगह इमानदारी से होना चाहिए. यह हम सब का कर्तव्य है. क्या कहना है साबित करना फाउंडेशन के निदेशक डॉ दिलशाद आलम का. दरअसल, साबित खिदमत फाउंडेशन अस्पताल में वेस्ट मैनेजमेंट का मॉक ड्रिल कराया गया. डॉ आलम का कहना है कि मेडिकल कचरे का खौफनाक परिणाम हो सकता है यदि इसके मैनेजमेंट का सही ढंग से अनुपालन नहीं किया गया.


डॉ दिलशाद आलम का कहना है कि बायो मेडिकल वेस्ट के निपटान के लिए बक्सर समेत सूबे के सभी जिलों में कचरे की गाड़ी आती है. जिन्हें बायोमेडिकल वेस्ट देते हुए इसका उचित निष्पादन कराया जा सकता है. इससे न सिर्फ पर्यावरण स्वच्छ होगा बल्कि आम लोगों के जीवन पर भी कोई खतरा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि साबित खिदमत फाउंडेशन एवं मानवाधिकार आयोग के बैनर तले मेडिकल वेस्ट के निपटान के तरीकों के लिए लोगों को जागरूक करने का अभियान जिलेभर में चलाया जाता रहेगा.












Post a Comment

0 Comments