वीडियो : माता के दरबार में नर रूपी में नारायण की सेवा : दिव्यांग और जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण ..

बताया कि जरूरतमंदों को समाज से तिरस्कृत तथा असहाय हो चुके दिव्यांग जनों के लिए यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष आयोजित होता है. इसके अतिरिक्त नवरात्र में भी कन्या पूजन के साथ-साथ हजारों कन्याओं को भोजन कराया जाता है. 

 







- महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम में कम्बल वितरण व भव्य भंडारे का आयोजन
- सामाजिक लोगों तथा प्रबुद्ध जनों के सहयोग से हजारों लोगों को मिला लाभ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर प्रखंड के इटाढ़ी पुलिस लाइन के पीछे व महदह गाँव के बाहरी इलाके में स्थित महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम के प्रांगण में मंदिर ट्रस्ट की तरफ हजारों जरूरतमंद दिव्यांग जनों के बीच कंबल वितरण के साथ-साथ भव्य भंडारे के तहत उन्हें भोजन भी कराया गया, साथ ही साथ उन्हें दक्षिणा स्वरूप कुछ धनराशि दी गई. 

महाशक्ति कालरात्रि नवदुर्गा धाम मंदिर के मुख्य पुजारी संत द्वारिका जी महाराज का कहना है कि उनके यहां आर वर्ष मकर संक्रांति से पहले दस जनवरी को दिव्यांगों के बीच खाद्य पदार्थ एवं कम्बल का वितरण किया जाता है. इस बार भी हजारों जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण के साथ-साथ कई प्रबुद्धजनों का सहयोग उन्हें इस बार भी प्राप्त हुआ. उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों को समाज से तिरस्कृत तथा असहाय हो चुके दिव्यांग जनों के लिए यह कार्यक्रम प्रतिवर्ष आयोजित होता है. इसके अतिरिक्त नवरात्र में भी कन्या पूजन के साथ-साथ हजारों कन्याओं को भोजन कराया जाता है. 

कार्यक्रम के आयोजन में अपना योगदान दे रहे अमित सैनी ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन नर रूपी नारायण की सेवा करना होता है. यह कार्यक्रम कई वर्षों से चल रहा है और आगे भी जारी रहेगा. मौके पर मौजूद आचार्य पीतांबर जी महाराज ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से वास्तव में जरूरतमंदों को काफी राहत होती है उन्होंने मंदिर के मुख्य पुजारी के साथ-साथ अन्य लोगों को भी धन्यवाद दिया.

जदयू के जिला उपाध्यक्ष रविराज ने भी कहा कि इसी मंदिर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम की प्रेरणा से वह भी लगातार कंबल वितरण कार्यक्रम कर रहे हैं. मौके पर जदयू नेता राघवेंद्र उज्जैन, चौसा नगर पंचायत के उप चेयरमैन विकास राज, गुड्डू यादव, अंकुर कुमार आदि मौजूद रहे.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments