अब नए स्थल पर शुरु होगा किसानों का धरना, दर्ज हुई है अलग-अलग प्राथमिकी, साढ़े तीन सौ किसानों पर है आरोप ..

उपद्रव मामले में पुलिस के द्वारा 39 किसानों पर नामजद तथा तीन सौ अज्ञात उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि सरकारी काम में बाधा डालने एवं राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण उनके विरुद्ध पुलिस के द्वारा यह एक्शन लिया गया है. 




- चौसा में हुए उपद्रव के बाद प्रशासन ने लिया एक्शन
- मकर संक्रांति के बाद तय होगा नया धरना स्थल


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : चौसा में हुए उपद्रव के बाद अब किसानों का कहना है कि वह फिलहाल बनारपुर मैदान में धरने पर बैठेंगे. मकर संक्रांति के बाद यह तय किया जाएगा कि अब नया धरना स्थल कहां बनाया जाएगा, जहां किसानों का धरना तब तक चलता रहेगा जब तक उनकी मांग नहीं पूरी हो जाती. उधर उपद्रव मामले में पुलिस के द्वारा 39 किसानों पर नामजद तथा तीन सौ अज्ञात उपद्रवियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. एसपी मनीष कुमार ने बताया है कि सरकारी काम में बाधा डालने एवं राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण उनके विरुद्ध पुलिस के द्वारा यह एक्शन लिया गया है. इसके पूर्व चौसा के अंचलाधिकारी के द्वारा 9 जनवरी को किसानों के द्वारा चौसा पावर प्लांट के दरवाजे पर बैठकर तालाबंदी करने के मामले में भी 24 किसानों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. 

बता दें कि 9 जनवरी को हुई प्राथमिकी के बाद जब पुलिस किसानों को गिरफ्तार करने के लिए गई थी उसी बीच पुलिस कर्मियों के द्वारा किसानों के घर में घुसकर लाठीचार्ज करने पर किसानों का आक्रोश उबल पड़ा था. और उन्होंने जमकर उत्पात मचाया था, जिसके बाद पुलिस को दोबारा उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करनी पड़ी है.












Post a Comment

0 Comments