वीडियो : कृषि रोड मैप लागू करने से पूर्व देख रहे हैं जमीनी हकीकत, पटना में बुलाएंगे किसानों की बैठक : सीएम

यह पूछे जाने पर कि हाजीपुर के बाद अब बक्सर में भी केले का उत्पादन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा है और इसे देखकर उन्हें बहुत प्रसन्नता हुई. उन्होंने इस बात पर भी प्रसन्नता जताई कि अब पढ़े लिखे लोग भी खेती कर रहे हैं.

 




- मुख्यमंत्री ने कहा जैविक खेती की योजना का बक्सर में दिख रहा है प्रतिफल
- बक्सर में केले के उत्पादन से प्रभावित दिखे सीएम नीतीश कुमार कहा - "बहुत अच्छा"

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुख्यमंत्री ने कहा कि अप्रैल में कृषि रोडमैप लागू हो जाएगा. जिसके पूर्व धरातल की स्थिति जानने के लिए वह अपनी यात्रा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वह 2008 से लगातार कृषि रोडमैप लागू कर रहे हैं ताकि किसानों तक विकास की रोशनी पहुंच सके. चौथा कृषि रोडमैप एक वर्ष पूर्व ही लागू होना था लेकिन उसे उन्होंने एक वर्ष बढ़ा दिया. इसके पूर्व पटना में किसानों के साथ बैठक भी करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जैविक खेती का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बक्सर खेती के लिए पूर्व से ही प्रसिद्ध है यहां बेहतर खेती होती है. ऐसे में यदि जैविक खेती हो तो और भी बेहतर है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कई वर्षों पूर्व ही उन्होंने जैविक खेती को बढ़ावा दिए जाने की बात कही थी जिसका प्रतिफल आज दिख रहा है. उन्होंने कहा कि समीक्षा यात्रा के तहत वह लगातार लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि और कहां सुधार की आवश्यकता है. 

जैविक खेती से बढ़ेगी लोगों की आमदनी की इलाकों ठीक ढंग से होगा उपयोग :

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहां है कि जैविक खेती से लोगों की आमदनी तो बढ़ेगी ही इसके साथ-साथ इलाकों का भी ठीक ढंग से उपयोग हो पाएगा यह पूछे जाने पर कि हाजीपुर के बाद अब बक्सर में भी केले का उत्पादन किया जा रहा है उन्होंने कहा कि यह बहुत अच्छा है और इसे देखकर उन्हें बहुत प्रसन्नता हुई. उन्होंने इस बात पर भी प्रसन्नता जताई कि अब पढ़े लिखे लोग भी खेती कर रहे हैं.

स्वास्थ्यवर्धक हैं जैविक उत्पाद, खिले-खिले नजर आते हैं बच्चे :

उन्होंने कहा कि गंगा के किनारे जैविक कॉरिडोर बनाने की बात भी की जाती रही है, जिसका परिणाम अब दिख रहा है. सीएम ने कहा कि जैविक खेती स्वास्थ्यवर्धक भी है. उन्होंने हंसते हुए कहा कि पहले के बच्चों का चेहरा आप देखते होंगे. अब के बच्चे कितने खिले-खिले नजर आते हैं. उन्होंने कहा कि अब हर फसल की जैविक खेती हो तो यह और भी बेहतर होगा.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments