वीडियो : 328 मैट्रिक परीक्षार्थियों ने छोड़ दी विज्ञान की परीक्षा ..

जिला पदाधिकारी अमन समीर, आरक्षी अधीक्षक मनीष कुमार समेत तमाम जिला स्तरीय अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे. परीक्षा केंद्रों पर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. केंद्रों के आसपास फोटोस्टेट की दुकानों को बंद रखने का निर्देश पहले से ही दिया गया था. वहीं केंद्रों के 200 मीटर के दायरे तक धारा-144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लगाई गई थी.


 





- जिले के कुल 28 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई दूसरे दिन की परीक्षा
- सुरक्षा के व्यापक इंतजाम, निरीक्षण करते रहे अधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन विज्ञान विषय की परीक्षा ली गई जिले के कुल 28 परीक्षा केंद्रों पर पहली पाली में जहां 152 छात्र अनुपस्थित रहे वहीं, दूसरी पाली में अनुपस्थित छात्रों की संख्या 176 रही परीक्षा के दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. जिला पदाधिकारी अमन समीर, आरक्षी अधीक्षक मनीष कुमार समेत तमाम जिला स्तरीय अधिकारी एवं मजिस्ट्रेट परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करते रहे. परीक्षा केंद्रों पर भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे. केंद्रों के आसपास फोटोस्टेट की दुकानों को बंद रखने का निर्देश पहले से ही दिया गया था. वहीं केंद्रों के 200 मीटर के दायरे तक धारा-144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लगाई गई थी.


जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना अनुसार प्रथम पाली के विज्ञान में कुल 14,495 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे लेकिन उपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 14,343 ही रही. इस प्रकार अनुपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 152 रही जबकि निष्कासित छात्र की संख्या शून्य थी. द्वितीय पाली में कुल 14, 693 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होने थे जिनमें उपस्थित परीक्षार्थियों की संख्या 14,517 रही. इस प्रकार अनुपस्थित छात्रों की संख्या 176 रही जबकि, निष्कासित छात्रों की संख्या शून्य है. 

वीडियो : 


सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि जिला पदाधिकारी के द्वारा जिन परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया उनमें हाई स्कूल चिलहरी, डीएवी पब्लिक स्कूल नंदन डेरा डुमरांव एवं संत जॉन सेकेंडरी स्कूल, काली नगर डुमरांव शामिल है. डीपीआरओ ने बताया कि कहीं से भी कदाचार की कोई सूचना नहीं मिली है.


मॉडल परीक्षा केंद्रों पर विद्यार्थियों पर हुई पुष्प वर्षा, तिलक लगाकर किया स्वागत : 

जिले में जो मॉडल परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं वहां एक तरफ जहां गुब्बारे लगाकर साज-सज्जा की गई है. वहीं दूसरी तरफ जो भी परीक्षार्थी परीक्षा हॉल में प्रवेश कर रहे थे, उन पर पुष्प वर्षा की गई . कई जगहों पर तिलक लगाकर भी उनका स्वागत किया गया. अपना यह स्वागत देख कर परीक्षार्थी काफी खुश नजर आ रहे थे. सरकार के निर्देश पर प्रशासन के द्वारा यह व्यवस्था परीक्षार्थियों पर से परीक्षा का दबाव कम करने के लिए की गई है.

रेलवे क्रॉसिंग बंद रहने से परीक्षार्थियों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति :

बक्सर नगर के इटाढ़ी तथा पांडेय पट्टी रेलवे क्रॉसिंग के काफी देर तक बंद रहने और बाद में सड़क जाम हो जाने के कारण परीक्षार्थियों के बीच भागमभाग की स्थिति बनी रही. इसके अतिरिक्त भी नगर के कई स्थानों पर सड़क जाम देखने को मिला. लेकिन पुलिस ने मुस्तैदी से जाम को खत्म कराया. डुमरांव में भी यही स्थिति बनी रही. जिससे कि परीक्षार्थी और उनके अभिभावक काफी परेशान देखे गए. हालांकि विभिन्न रेलवे क्रॉसिंग के समीप पुलिस कर्मियों की अस्थाई प्रतिनियुक्ति भी की गई है.












Post a Comment

0 Comments