वीडियो : आखिर क्यों? अब नहीं मिलेगी सदर अस्पताल में मुफ़्त अल्ट्रासाउंड की सेवा ..

कहना है कि सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कि सेवा बंद होने से निश्चय ही रोगियों को परेशानी हो रही है. लेकिन यह बात केवल अल्ट्रासाउंड की नहीं है ना तो चिकित्सक समय से उपलब्ध रहते हैं और ना ही रोगियों को अन्य स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर ढंग से मिल पाती है. 






- 1 फरवरी से ही बंद है अल्ट्रासाउंड
- डॉ गिरजा तिवारी के सेवानिवृत्त होने के बाद हुई स्थिति

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सदर अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की सुविधा के लिए बनाया गया अल्ट्रासाउंड पिछले 1 फरवरी से ही बंद पड़ा हुआ है ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि अल्ट्रासाउंड में प्रतिनियुक्त चिकित्सक डॉ गिरिजा तिवारी सेवानिवृत्त हो गई है. ऐसे में अल्ट्रासाउंड को बंद कर दिया गया है. गर्भवती महिलाओं को काफी परेशानी हो रही है और उन्हें मजबूरी में निजी अल्ट्रासाउंड की सेवाएं लेनी पड़ रही हैं, जिससे कि सरकार की नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने की योजना पर ग्रहण लग रहा है. वहीं लोगों पर भी आर्थिक बोझ बढ़ रहा है. हालांकि सिविल सर्जन ने राज्य मुख्यालय को इस बाबत पत्र भेजकर मार्गदर्शन मांगा है.

सिविल सर्जन डॉक्टर जितेंद्र नाथ के मुताबिक डॉ गिरिजा तिवारी के सेवानिवृत्त होने के बाद अब पूरे जिले में कोई स्नातकोत्तर डिग्रीधारी चिकित्सक नहीं है. अल्ट्रासाउंड संचालन की कमान सौंपी जा सके. ऐसे में इस मामले को लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति को पत्र लिखा गया है और इस स्थिति से अवगत करा दिया गया है. जैसे ही वहां से कोई निर्देश प्राप्त होता है उसके आलोक में आगे की कार्रवाई करते हुए रोगियों को नि:शुल्क अल्ट्रासाउंड की सेवा उपलब्ध कराने का कार्य किया जाएगा.

भाजयुमो नेता ने सरकार पर साधा निशाना :

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ कुमार तिवारी का कहना है कि सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कि सेवा बंद होने से निश्चय ही रोगियों को परेशानी हो रही है. लेकिन यह बात केवल अल्ट्रासाउंड की नहीं है ना तो चिकित्सक समय से उपलब्ध रहते हैं और ना ही रोगियों को अन्य स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर ढंग से मिल पाती है. राज्य सरकार मिशन - 60 चलाकर अस्पतालों की व्यवस्था सुधारने की बात कह रही है लेकिन धरातल पर सच्चाई कुछ और ही है.

वीडियो : 












Post a Comment

0 Comments