वीडियो : इज्जत बचाने की मांग को लेकर सड़क पर उतरी सैकड़ों महिलाएं ..

जमीनी हकीकत को देखते हुए प्रशासन को आवश्यक सुधार करने की आवश्यकता है. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि उनके ज्ञापन सौंपने के बाद भी यदि जल्द ही व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो वह महिलाओं के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगी तथा आंदोलन को और भी तेज करेंगी.






- जिला मुख्यालय में रोड मार्च निकालकर डीएम को सौंपा ज्ञापन
- पूर्व विधानसभा प्रत्याशी श्वेता पाठक ने किया नेतृत्व

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सरकार चाहे हर घर नल का जल पहुंचाने, घरों में शौचालय बनवाने तथा बिजली की बेहतर व्यवस्था करने के दावे करे लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. आज भी ग्रामीण इलाकों में ऐसे कई घर हैं. जहां ना तो पीने का स्वच्छ पानी पहुंचा है और ना ही शौचालय की व्यवस्था है. और तो और बिजली कंपनी के द्वारा मनमाना बिल भेज कर भी लोगों को परेशान किया जा रहा है. अब तो बात महिलाओं की इज्जत तक पहुंच गई है. महिलाएं खुले में शौच करने जाती हैं तो उनके साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो जाती हैं . ऐसे में उनकी इज्जत बचाना अब प्रशासहन के हाथ में है. यह कहना है पूर्व विधानसभा प्रत्याशी सह महिला नेत्री श्वेता पाठक का. 


जिला मुख्यालय में उन्होंने इटाढ़ी प्रखंड के विभिन्न पंचायतों की महिलाओं के साथ रूट मार्च किया तत्पश्चात उन्होंने जिला पदाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में इन्हीं तीन मुद्दों पर प्रशासन से ध्यान देने और स्थिति को सुधारने की गुजारिश की. उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में घरों में शौचालय नहीं होने के कारण महिलाएं खुले में शौच करने जाने के लिए विवश है. जिसके कारण कई बार उनके साथ छेड़खानी और दुष्कर्म जैसी घटनाएं भी हो जाती हैं. ऐसे में जमीनी हकीकत को देखते हुए प्रशासन को आवश्यक सुधार करने की आवश्यकता है. उन्होंने यह स्पष्ट किया कि उनके ज्ञापन सौंपने के बाद भी यदि जल्द ही व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो वह महिलाओं के साथ भूख हड़ताल पर बैठेंगी तथा आंदोलन को और भी तेज करेंगी.

कार्यक्रम में मुख्य रूप से शामिल लोगों में सुमिता देवी, लालसा देवी, तारा देवी, संजू देवी, विवेक पाठक, धनलाल कोइरी, केदार चौहान, फागू पाठक, झामलाल गोड़, प्रमोद गुप्ता, लाल देव राम, धनजी राम, केदार राम आदि रहे.

वीडियो : 

















Post a Comment

0 Comments