वीडियो : सांसद खेल महाकुंभ : प्रतिभाओं को मिल रहा मौका, खेल संसाधनों व मैदानों के विकास की बन रही योजना ..

बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन में फिट इंडिया के साथ-साथ कई संगठनों का सहयोग मिला है, जिसमें आद्यन्त फाउंडेशन ने भी सहयोग दिया है जो खेल तथा बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य करते हैं.

 




- सफल प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित
- अलग-अलग दौड़ प्रतियोगिताओं में दिखी बच्चों की प्रतिभा

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के संयोजन में बक्सर सांसद खेल महाकुंभ में शुक्रवार को खेल प्रतिभाओं ने दौड़ के विभिन्न आयामों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया. खेल महाकुंभ के संयोजक राजवंश सिंह ने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं से छिपी हुई प्रतिभाएं उभरकर सामने आती है. उन्होंने कहा की प्रतियोगिता के साथ ही विभिन्न खेल मैदानों के विकास की योजना भी बनाई जा रही है. भाजपा क्रीड़ा मंच के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अविरल शाश्वत ने कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न क्षेत्रों में विकास के नए आयाम गढ़ रहे हैं उसी प्रकार खेल महाकुंभ के आयोजन से संसदीय क्षेत्रों में गुमनाम खिलाड़ियों को भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिल रही है. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के आयोजन में फिट इंडिया के साथ-साथ कई संगठनों का सहयोग मिला है, जिसमें आद्यन्त फाउंडेशन ने भी सहयोग दिया है जो खेल तथा बच्चों की शिक्षा के लिए कार्य करते हैं. उन्होंने बताया कि कार्यक्रम 5 मार्च तक आयोजित है, जिसमें हर तरह के खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ-साथ दिव्यांग जनों की प्रतियोगिता का भी आयोजन होगा. 

कार्यक्रम में मंच संचालन कर रहे भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सौरभ कुमार तिवारी ने बताया कि खेल महाकुंभ का आयोजन निश्चित रूप से बक्सर के लिए एक उपलब्धि है. जिसके लिए केंद्रीय मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे का आभार बक्सर की जनता जता रही है. भाजपा नेता अमरेंद्र पांडेय ने कहा कि ऐसे आयोजनों के होते रहने से खिलाड़ियों को अपनी खेल क्षमताओं को प्रदर्शित करने का मौका मिलता है.




आइटीआई खेल मैदान में संसदीय क्षेत्र के सभी छह विधानसभाओं से आए युवक एवं युवतियों ने 400 मीटर, 800 मीटर, 100 मीटर और 200 मीटर की विभिन्न दौड़ प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया. विजेता खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत भी किया गया

प्रतियोगिता में अंडर-19 गर्ल्स 400 मीटर में प्रथम स्थान रामगढ़ निवासी सहिना खातून, द्वितीय राजपुर निवासी प्रीति कुमारी तथा तृतीय राजपुर की ही अनु कुमारी रही. अंडर-19 ब्वायज 800 मीटर में प्रथम साजन कुमार, ब्रह्मपुर, द्वितीय भोलू कुमार ठाकुर, ब्रह्मपुर तथा कृष्ण कुमार रामगढ़ तीसरे स्थान पर रहे. इसी श्रेणी के गर्ल्स 800 मीटर में प्रथम रामगढ़ निवासी निशा कुमारी, द्वितीय राजपुर निवासी उषा कुमारी तथा तृतीय रामगढ़ निवासी शिवानी कुमारी रही.

अंडर 14 ब्वायज 800 मीटर में बक्सर निवासी अजीत मल्लाह प्रथम, राजपुर निवासी अमीष पासवान दूसरे तथा दीपक कुमार तीसरे स्थान पर रहे. इस श्रेणी के अंडर 14 में गर्ल्स में रामगढ़ की राजकुमारी प्रथम स्थान पर, बक्सर की सुप्रिया कुमारी दूसरे, तथा रामगढ़ की अंकिता कुमारी को तीसरा स्थान मिला. अंडर - 14 ब्वायज 400 में दिनारा के रौशन प्रथम, बक्सर के अजीत मल्लाह द्वितीय तथा रामगढ़ के दीपक कुमार तृतीय स्थान पर रहे. इसी श्रेणी के गर्ल्स में रामगढ़ निवासी अंकिता कुमारी प्रथम, राजकुमारी द्वितीय, तथा निशा कुमारी तृतीय रही.

कार्यक्रम में मौजूद लोगों में भाजपा नेत्री पूनम रविदास, सुनील कुमार, नितिन मुकेश, राहुल दूबे गोरे लाल व अन्य प्रमुख रहे. कार्यक्रम में मंच संचालन का कार्य सौरभ कुमार तिवारी ने संभाला एवं विभिन्न विधानसभाओं के सफल प्रतिभागियों को उसी विधानसभा के नेताओं के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments