इंटरमीडिएट परीक्षा : वीडियो : विलम्ब से पहुंचने के कारण कई परीक्षार्थी हुए परीक्षा से वंचित ..

कई परीक्षार्थी ऐसे थे जो परीक्षा देने समय से 5 और 10 मिनट विलंब से पहुंचे. ऐसे में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश के आलोक में उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया गया. इस बात को लेकर उन्होंने हंगामा भी किया लेकिन मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने नियम का हवाला देते हुए उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया. 

 




- मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने समझा-बुझाकर किया आक्रोशित परीक्षार्थियों को शांत
- कहा - एक माह के बाद पुनः मिलेगा पूरक परीक्षा देने का मौका, साथ ही आएगा परिणाम

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : इंटरमीडिएट परीक्षा में विलंब से पहुंचने वाले कई परीक्षार्थियों को पहले दिन उस वक्त बड़ी निराशा हाथ लगी जब उन्हें परीक्षा देने से वंचित कर दिया गया. दरअसल, परीक्षार्थियों को पूर्व में ही यह निर्देश दिया गया था कि वह परीक्षा केंद्र पर समय से 10 मिनट पूर्व ही पहुंचेंगे, लेकिन कई परीक्षार्थी ऐसे थे जो परीक्षा देने समय से 5 और 10 मिनट विलंब से पहुंचे. ऐसे में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश के आलोक में उन्हें परीक्षा से वंचित कर दिया गया. इस बात को लेकर उन्होंने हंगामा भी किया लेकिन मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट ने नियम का हवाला देते हुए उन्हें समझा-बुझाकर शांत किया. उन्हें यह भी बताया गया कि एक माह बाद वह छूटे हुए विषय की पूरक परीक्षा दे सकते हैं. खास बात यह है कि परीक्षा परिणाम एक ही साथ आ जाएगा.


बता दें कि इंटरमीडिएट की परीक्षा बुधवार से जिले के 27 परीक्षा केंद्रों पर चल रही है पहले दिन अमन समीर तथा अन्य पदाधिकारियों के द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक (सैद्धांतिक) परीक्षा 2023 के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया गया.  जिला नियंत्रण कक्ष बक्सर से प्राप्त सूचनानुसार प्रथम पाली में कुल छात्रों की संख्या 6617, उपस्थित छात्रों की संख्या 6498, अनुपस्थित छात्रों की संख्या 119 एवं निष्कासित छात्रों की संख्या शून्य रही. द्वितीय पाली में कुल छात्रों की संख्या 13755 उपस्थित छात्रों की संख्या 13591 अनुपस्थित छात्रों की संख्या 164 एवं निष्कासित छात्रों की संख्या शून्य रही सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुआ.

वीडियो : 











Post a Comment

0 Comments