साक्षर भारत मिशन में शामिल रहे प्रेरक करेंगे अपने हक की आवाज बुलंद ..

कहा कि वर्ष 2011 से संचालित साक्षर भारत मिशन कार्यक्रम योजना को केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी दिशा-निर्देश के एक पत्र के माध्यम से बंद कर दिया गया. उसी समय से प्रेरक अपनी हक़ के लिए आवाज़ उठा रहे है, लेकिन आज तक केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. 





- 8 फरवरी 2 को कमलदह पोखर पार्क में आयोजित हो रही बैठक
- रणनीति बनाकर समायोजन की करेंगे मांग, पटना में होगा विशाल प्रदर्शन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार राज्य प्रेरक संघ के आह्वान पर जिले के सभी साक्षरता प्रेरकों की बैठक आगामी 8 फरवरी को जिले कमलदह पोखरा के समीप की गई है, जिसमे जिले के सभी साक्षरता प्रेरक शामिल होंगे. इस बात की जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष सर्वजीत राय ने कहा कि वर्ष 2011 से संचालित साक्षर भारत मिशन कार्यक्रम योजना को केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी दिशा-निर्देश के एक पत्र के माध्यम से बंद कर दिया गया. उसी समय से प्रेरक अपनी हक़ के लिए आवाज़ उठा रहे है, लेकिन आज तक केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. जिसकी वजह से साक्षरता प्रेरक आज बेरोजगारी के शिकार हो गए हैं.


प्रेरक समन्वयक समायोजन को लेकर सीवान जिले के दरौली विधानसभा से लगातार पांच  बार से विधायक रहे  सत्यदेव राम विधायक के नेतृत्व में गांधी मैदान पटना में एक विशाल प्रदर्शन होने जा रहा हैं, जिसमें जिले के सभी साक्षरता प्रेरक अपनी मांगों के समर्थन में धरना  प्रदर्शन में शामिल होंगे. वही प्रेरक कंचन कुमारी, धनजी यादव, संगीता कुमारी, मनोज पाल आदि का कहना है कि जब तक सरकार द्वारा हमलोगों को किसी दूसरे विभाग में समायोजित नही किया जाता हैं तब तक हमलोगों का आंदोलन जारी रहेगा.












Post a Comment

0 Comments