वीडियो : व्यवसायी पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों से दुर्व्यवहार का आरोप, प्राथमिकी दर्ज वाहन जब्त, चालक गिरफ्तार ..

मामले में व्यवसायी ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उनकी कार पर डंडा चला दिया. उन्होंने जब इस बात का विरोध किया तो उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

 




- नगर थाना क्षेत्र के जमुना चौक के समीप सोमवार की रात हुआ था विवाद
- मामले में 5 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज, व्यवसायी ने कहा -  मनमानी कर रही ट्रैफिक पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के यमुना चौक पर वन-वे ट्रैफिक का अनुपालन कराने के दौरान नगर के एक व्यवसायी तथा ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के बीच कोई नोकझोंक के बाद पुलिसकर्मियों ने व्यवसायी समेत चार नामजद व एक अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. प्राथमिकी में पुलिस कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार, सरकारी काम में बाधा डालने तथा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस ने जहां वाहन समेत चालक को गिरफ्तार कर लिया है वहीं, व्यवसायी तथा अन्य अभियुक्तों की तलाश शुरु कर दी है. मामले में व्यवसायी ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने उनकी कार पर डंडा चला दिया. उन्होंने जब इस बात का विरोध किया तो उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.


घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की रात व्यवसायी प्रिंस सिंह किसी समारोह में शामिल होने के लिए गोलंबर की तरफ जा रहे थे. यमुना चौक के समीप जैसे ही उन्होंने अपनी गाड़ी मेन रोड की तरफ मोड़ी ट्रैफिक पुलिस के जवान ने उन्हें रोक दिया. इस दौरान जवान ने अपना डंडा उनकी बोनट पर दे मारा. इसी बात को लेकर विवाद शुरु हो गया. बाद में किसी तरह स्थानीय प्रत्यक्षदर्शियों तथा व्यवसायियों के समझाने-बुझाने के बाद मामला शांत हुआ और सभी वाहन लेकर खलासी मोहल्ला रोड की तरफ चल दिए. 

आगे जाकर प्रिंस सिंह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकल गए और वाहन चला रहे रामबाग निवासी आशु कुमार वाहन लेकर आगे चले गए. जिन्हें बाद में पुलिस के द्वारा वाहन के साथ पकड़ लिया गया और उन पर अलग-अलग धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया. 

नगर थानाध्यक्ष का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस के साथ दुर्व्यवहार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें महिला पुलिसकर्मी से अभद्रता की बात का भी जिक्र किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है वही व्यवसायी प्रिंस सिंह का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस कर्मी मनमानी पर उतर गए हैं. ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कराने के लिए सभ्य लोगों के साथ दुर्व्यवहार करना और फिर उन पर प्राथमिकी दर्ज करा देना कहीं ना कहीं पब्लिक पुलिसिंग के दावों पर कुठाराघात है. वह मामले को लेकर न्यायालय में जाएंगे. उन्होंने इस मामले का एक वीडियो भी जारी करते हुए कहा है कि इस वीडियो में सारी सच्चाई है, और यह साफ दिखा जा सकता है कि उन्होंने दुर्व्यवहार नहीं किया है बल्कि उनके साथ ही दुर्व्यवहार हुआ है.

वीडियो : 













Post a Comment

0 Comments