वीडियो : अमेजन कंपनी का प्रतिनिधि बन साइबर ठग ने पेशकार को लूटा, देखते-देखते एकाउंट खाली ..

उक्त नंबर पर संपर्क कर उन्हाेंने पैसा कटने की जानकारी मांगी ताे कस्टमर केयर के नाम पर बात कर रहे ठग ने यह पूछा कि क्या उन्होंने कोई शॉपिंग की थी जिसका नहीं इनकार किया तो उक्त व्यक्ति ने कहा कि यदि उन्हें पैसे वापस चाहिए तो कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी. 






- नगर थाना क्षेत्र के गजाधर गंज मोहल्ले के निवासी है पीड़ित न्यायिक कर्मी
- 1499 रुपये कटने की शिकायत, पर काट लिए 76 हज़ार रुपये

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिले में एक बार फिर साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है जिसमें अमेजन के कस्टमर केयर अधिकारी बन साइबर ठग ने न्यायिककर्मी के दो बैंक खातों से हज़ारों रुपये उड़ा लिए. अब उनके खाते में केवल 61 रुपये बचे हैं. मामले में पीड़ित न्यायिक कर्मी ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करा कर अपराधियों को पकड़ने की गुहार लगाई है. फिलहाल पुलिस हमेशा की तरह यह दावा तो जरूर कर रही है कि अपराधी पकड़ में आ जाएंगे लेकिन चर्चा यह भी है कि साइबर फ्रॉड के अन्य मामलों की तरह यह मामला भी ठंडे बस्ते में चला जाएगा.



घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नगर के गजाधरगंज मोहल्ले के निवासी के मनाेज कुमार शर्मा स्थानीय व्यवहार न्यायालय में पेशेकार के पद पर कार्यरत हैं. 23 मार्च की रात्रि उनके माेबाइल पर उनके एकाउंट से 1,499 रुपये कटने का मैसेज प्राप्त हुआ. 24 मार्च काे उन्हाेंने  मैसेज देखा. मैसेज में अमेजन कंपनी के नाम पर पैसा कटने की जानकारी मिली. 

उन्हाेंने कोई खरीदारी नहीं की थी. ऐसे में गूगल सर्च के माध्यम से उन्होंने अमेजन कंपनी के कस्टमर कंपनी का संपर्क नंबर निकाला. उक्त नंबर पर संपर्क कर उन्हाेंने पैसा कटने की जानकारी मांगी ताे कस्टमर केयर के नाम पर बात कर रहे ठग ने यह पूछा कि क्या उन्होंने कोई शॉपिंग की थी जिसका नहीं इनकार किया तो उक्त व्यक्ति ने कहा कि यदि उन्हें पैसे वापस चाहिए तो कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी. 

पूर्व से 1499 रुपए गंवा चुके श्री शर्मा ने औपचारिकताएं पूरी करने के नाम पर और भी जानकारियां साझा की जिसके बाद से ठग ने कई बार में उनके खाते से करीब 80 हजार रुपये की निकासी कर ली. जब और अधिक पैसे की निकासी का मैसेज पेशकार काे प्राप्त हुआ ताे उन्हें ठगे जाने का आभास हुआ और उन्होंने तत्काल इस बात की सूचना नगर थाने की पुलिस को दी. नगर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने कहा है कि प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. जल्द ही मामले में कोई सार्थक परिणाम भी सामने आएगा. हालांकि, लोगों को इस तरह के साइबर फ्रॉड से बचना चाहिए.

वीडियो : 















Post a Comment

0 Comments