उदीयमान सूर्य को अर्घ्य के साथ ही सम्पन्न हुआ आस्था का महापर्व ..

नगर की बात करें तो ज्योति प्रकाश चौक और मॉडल थाना चौक के पास पुलिसकर्मी सोमवार की शाम जहां वाहनों और लोगों को हांकते दिखाई दिए थे वहीं, मंगलवार को केवल मॉडल थाना चौक पर ही पुलिसकर्मी लोगों को रामरेखा घाट की तरफ जाने से रोकते दिखाई दिए. 






- गंगा घाटों पर उमड़ा विशाल जनसमूह
- श्रद्धा भाव से भगवान भास्कर को नमन करते दिखे लोग

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आस्था का चार दिवसीय महानुष्ठान चैती छठ संपन्न हो गया भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के बक्सर के लिए श्रद्धालु उत्तरायणी गंगा के तट पर एकत्रित हुए और पूरी श्रद्धा और मनोयोग के साथ छठी मैया और भगवान भास्कर का पूजन-अर्चन किया. इसके अतिरिक्त जिले के तमाम आहर, नहर पइन, पोखार आदि के किनारे भी आस्था का जनसैलाब देखा गया. 

बक्सर नगर के थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार पुलिस बल के साथ रिवर पेट्रोलिंग करते हुए दिखाई दिए लेकिन घाटों पर पूर्व की तरह ही लोगों की सुरक्षा उन्हीं के हाथ में रही. गंगा घाट पर भी भारी अव्यवस्था देखने को मिली. नगर की बात करें तो ज्योति प्रकाश चौक और मॉडल थाना चौक के पास पुलिसकर्मी सोमवार की शाम जहां वाहनों और लोगों को हांकते दिखाई दिए थे वहीं, मंगलवार को केवल मॉडल थाना चौक पर ही पुलिसकर्मी लोगों को रामरेखा घाट की तरफ जाने से रोकते दिखाई दिए. 

रामरेखा घाट पर बीडीओ, अन्य घाटों पर भी तैनात रहे मजिस्ट्रेट :

रामरेखा घाट पर प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपचंद जोशी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात आने-जाने वाले लोगों से धीरे-धीरे आने जाने की अपील कर रहे थे वही मौके पर ही पूजा समिति के द्वारा व्रतियों को पीने के लिए चाय उपलब्ध कराई जा रही थी.

छठ पर्व पर जिले में कहीं से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना अब तक नहीं है कुल मिलाकर छठ पर शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया.

















Post a Comment

0 Comments