वीडियो : रामनवमी में जिले के दो हज़ार लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई : डीआइजी

सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर व्यापक संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे. साथ ही साइबर सेल के द्वारा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी. धार्मिक उन्माद फैलाने वाले अथवा किसी भी प्रकार से समाज में विद्वेष फैलाने वाले पोस्ट पर नजर रखी जाएगी और उन पर कठोर कार्रवाई भी होगी.

 





- बक्सर पहुंचे डीआइजी नवीन चंद्र झा ने लगाई मातहतों की क्लास
- कहा - किसी भी हाल में शांति व्यवस्था में व्यवधान बर्दाश्त नहीं

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : "रामनवमी को लेकर बक्सर में पुलिस बेहद सतर्क है. जिले में दो हजार से ज्यादा लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई हुई है. वहीं, अश्लील तथा उत्तेजक गाने बजाने वालों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है." यह कहना है शाहाबाद रेंज के के डीआइजी नवीन चंद्र झा का. गुरुवार को वह बक्सर पहुंचे. यहां उन्होंने एसपी दीपक वर्णवाल, एएसपी सह डुमरांव एसडीपीओ राज, मुख्यालय पुलिस अधीक्षक अशफाक अंसारी, सदर एसडीपीओ गोरख राम के साथ-साथ विभिन्न अंचलों के पुलिस निरीक्षक एवं थानों के थानाध्यक्ष मौजूद रहे इस दौरान उन्होंने रामनवमी तथा छठ को लेकर की जाने वाली निरोधात्मक कार्यवाही विधि व्यवस्था संधारण तथा निकाले जाने वाले जुलूस के मार्गो के सत्यापन के संदर्भ में विचार- विमर्श किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए.


डीआइजी ने कहा कि रामनवमी में जो जुलूस निकालने हैं उनके लिए लाइसेंस आदि प्राप्त हुआ अथवा नहीं यह बात ध्यान में रखनी होगी. इसके साथ-साथ जिन मार्गों पर जुलूस निकाले जाने हैं उनका भी सत्यापन किया जाना आवश्यक है, जिसके लिए मातहतों को निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, रिपोर्ट मिली है कि ये कार्य पूरे हो गए हैं. उन्होंने यह भी बताया कि सभी डीजे संचालकों के साथ बैठक कर उन्हें स्पष्ट रूप से यह बता देना है कि किसी भी हाल में निर्धारित क्षमता से ज्यादा शोर वाले गाने नहीं बजेंगे. साथ ही अश्लील एवं उत्तेजक गाने किसी हाल में नहीं बजाए जाएंगे. ऐसा करने वालों पर कठोर कानूनी कार्रवाई होगी साथ ही उनका डीजे आदि भी जब्त कर लिया जाएगा.

600 लोगों ने भरा बंध पत्र, सोशल मीडिया पर भी नज़र :

डीआइजी ने बताया कि जिले में दो हज़ार लोगों पर धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई हुई है, जिनमें से छह लोगों से अब तक बंधपत्र भी भरवा लिया गया है. लेकिन अन्य लोगों से भी जल्द से जल्द बंद पत्र भरवाया जाए, इसके लिए सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है. उन्होंने कहा कि रामनवमी के दौरान पूरे जिले में 24 जुलूस निकाले जाएंगे इस दौरान किसी भी प्रकार से सुरक्षा में कहीं चूक नहीं हो इसका का पूरा ख्याल रखा जाएगा तथा सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर व्यापक संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे. साथ ही साइबर सेल के द्वारा सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जाएगी. धार्मिक उन्माद फैलाने वाले अथवा किसी भी प्रकार से समाज में विद्वेष फैलाने वाले पोस्ट पर नजर रखी जाएगी और उन पर कठोर कार्रवाई भी होगी.

वीडियो : 
















Post a Comment

0 Comments