स्नातक निर्वाचन के लिए मतदान शुरु, खुलेआम उड़ रही नियमों की धज्जियां ..

विधि-व्यवस्था के प्रभारी उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अपना मोबाइल फोन उठा नहीं पा रहे हैं.  बात मतदान के प्रतिशत की करें तो इसकी जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष या किसी अधिकारी को दिन में 10:50 बजे तक नहीं है.






- 10:50 तक नहीं मिल सका है मतदान का प्रतिशत
- मतदान केंद्रों के समीप खुलेआम प्रचार कर रहे प्रत्याशी समर्थक

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बिहार विधान परिषद, गया शिक्षक एवं गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र का द्विवार्षिक उप निर्वाचन-2023 के अंतर्गत बक्सर नगर के एमपी उच्च विद्यालय में बेहद धीमी गति से मतदान शुरू हो गया है. जहां स्नातक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. डुमरांव के राज हाई स्कूल में बनाए गए मतदान केंद्र के साथ ही जिले दो सहायक मतदान केंद्रों के साथ ही बनाए गए कुल 15 केंद्रों में भी मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है. लेकिन, निर्वाचन के नियमों और धारा - 144 के तहत निषेधाज्ञा का उल्लंघन खुलेआम देखने को मिल रहा है. मतदान केंद्र के बाहर प्रत्याशियों के द्वारा बनवाए गए सहायता केंद्र पर उनके प्रचार का बैनर शोभा बढ़ा रहा है. 
हालांकि, चौसा के मतदान केंद्र के निकट इस तरह की घटना सामने आने पर एसडीएम के द्वारा  उसे हटवाया गया. एसडीएम ने कहा कि वह स्वयं लगातार केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं और जहां कहीं भी आचार संहिता के उल्लंघन की बात सामने आएगी उस पर कठोर कानूनी कार्रवाई होगी.  उधर,विधि-व्यवस्था के प्रभारी उप विकास आयुक्त डॉ महेंद्र पाल की तत्परता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अपना मोबाइल फोन उठा नहीं पा रहे हैं.  बात मतदान के प्रतिशत की करें तो इसकी जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष या किसी अधिकारी को दिन में 10:50 बजे तक नहीं है.

जिला पदाधिकारी अमन समीर एवं पुलिस अधीक्षक दीपक वर्णवाल के द्वारा जारी संयुक्त आदेश के मुताबिक सभी मतदान केंद्रों पर स्वच्छ एवं निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए 15 स्टैटिक दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. इस दौरान विधि-व्यवस्था का प्रभार उप विकास आयुक्त अपर समाहर्ता महेंद्र पाल जिनका मोबाइल नंबर 9431818347 एवं पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय जिनका मोबाइल नंबर 94318 00092 को दिया गया है. इसके अतिरिक्त बक्सर तथा डुमराव अनुमंडल पदाधिकारी एवं दोनों अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अपने क्षेत्र के गश्ती दंडाधिकारी एवं मतपत्र का संग्रहण दंडाधिकारी से लगातार संपर्क में रहते हुए धारा - 144 का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे. बता दें कि, जिले में कुल स्नातक निर्वाचकों की संख्या 12,123 है जिसमें 9,752 पुरुष और 2,374 महिला मतदाता शामिलहैं.


















Post a Comment

0 Comments