मैट्रिक की परीक्षा में जिले के बेटों का जलवा, पाया राज्य में स्थान ..

सभी ने बच्चों को मिठाइयां खिला कर उनका हौसला बढ़ाया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. उधर, परीक्षा परिणाम घोषित होते ही टॉपर समेत सभी सफ़ल बच्चों के घरों के मोबाइल फोन की घंटियां घनघनाने लगी तथा नाते-रिश्तेदार व शुभचिंतक अपना आशीर्वाद प्रदान करते दिखे. 
प्रिंस कुमार




अजीत कुमार


- जिले के रघुनाथपुर हाई स्कूल का छात्र बना जिला टॉपर
- तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से दो बच्चे

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में एक बार फिर बक्सर के छात्रों ने अपना जलवा दिखाया है. जिले के केसठ प्रखंड के रघुनाथपुर निवासी तथा मध्य विद्यालय सिद्धिपुर में बतौर शिक्षक कार्यरत अयोध्या सिंह के पुत्र तथा रघुनाथपुर हाई स्कूल के छात्र प्रिंस कुमार ने परिक्षा में 479 अंक लाकर जहां जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है. वहीं राज्य में टॉप-टेन में स्थान बनाते हुए सातवां स्थान प्राप्त किया है. मध्य विद्यालय रामपुर के शिक्षक प्रमोद चौबे ने बताया कि प्रिंस ने आठवीं तक की शिक्षा उन्हीं के विद्यालय से प्राप्त की है. वह बचपन से ही मेधावी छात्र रहा है. इसी प्रकार प्रिंस से केवल एक अंक कम (478) पाकर चौसा के पवनी निवासी राज मिस्त्री शम्भू नाथ सिंह के पुत्र तथा यहीं उत्क्रमित उच्च विद्यालय के छात्र अजीत कुमार ने जिले में दूसरा तथा राज्य में आठवां स्थान प्राप्त किया है. वह सेना में जाना चाहता है. 
दिव्य सिंह दिवाकर

इसी प्रकार जिला मुख्यालय के चरित्रवन मोहल्ले के निवासी शिक्षक दंपत्ति प्रमोद कुमार तथा कुसुम रानी के पुत्र दिव्य सिंह दिवाकर ने 476 अंक पाकर जिले में तीसरा तथा मूल रूप से धून छपरा तथा वर्तमान में जिला मुख्यालय स्थित वास्तु विहार निवासी नवरत्न पाण्डेय के पुत्र तथा डुमरांव के राज हाई स्कूल के छात्र राजा पाण्डेय ने भी 476 अंक पा कर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. ख़ास बात यह है कि यह प्रतिभावान बच्चा सिविल सेवा में जाने के प्रयास में है.
राजा पांडेय
इसके अतिरिक्त इंटर परीक्षा में राज्य में चौथा स्थान पाने वाली लक्ष्मी कुमारी के भाई अंकित कुशवाहा ने 463 अंक लाकर 92.2 फीसद अंक प्राप्त कर अपने सब्जी विक्रेता पिता रामपूजन कुशवाहा का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है.
अंकित कुशवाहा

डुमरांव के ही कुशलपुर गांव निवासी राजेंद्र यादव तथा इंदु देवी की पुत्री सुहानी सिंह उर्फ कुमकुम ने परीक्षा में कुल 408 अंक (81.5 प्रतिशत) प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है. उन्होंने बताया कि उनके नाना हरिकृष्ण सिंह तथा नानी उर्मिला देवी की प्रेरणा से उन्होंने पढ़ाई में कभी भी कमी नहीं की. आगे वह प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है.
सुहानी उर्फ कुमकुम

इसके पूर्व सुबह से ही इंतज़ार के बाद बिहार बोर्ड की मैट्रिक परिक्षा का परिणाम आते ही सफ़ल बच्चे झूम उठे. अभिभावकों व शिक्षकों की ख़ुशी का भी ठिकाना नहीं रहा. सभी ने बच्चों को मिठाइयां खिला कर उनका हौसला बढ़ाया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की. उधर, परीक्षा परिणाम घोषित होते ही टॉपर समेत सभी सफ़ल बच्चों के घरों के मोबाइल फोन की घंटियां घनघनाने लगी तथा नाते-रिश्तेदार व शुभचिंतक अपना आशीर्वाद प्रदान करते दिखे.  बक्सर नगर के राज कोचिंग सेंटर के निदेशक राजेश चौबे ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की है.

















Post a Comment

0 Comments