BREAKING : यूपी में गैंगस्टर अतीक की हत्या के बाद बक्सर सेंट्रल जेल में डीएम-एसपी ने की छापेमारी ..

जेल में आवासित संक्रामक रोगों के कैदियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने और उन्हें अन्य कैदियों से अलग रखने का निर्देश दिया गया.  इसके अतिरिक्त जेल में बंद पांच एड्स रोगियों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने तथा उनके साथ भी सामान्य व्यवहार करने की हिदायत डीएम के द्वारा दी गई.







- छापेमारी में जेल से नहीं बरामद हुआ कोई भी आपत्तिजनक सामान
- कैदियों के स्वास्थ्य के संदर्भ में जिला पदाधिकारी ने दिए आवश्यक दिशा निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एक तरफ जहां यूपी के प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के बाद यूपी में कर्फ्यू लागू है. वहीं बक्सर जिले में यूपी से सटे इलाकों में भी पुलिस लगातार चौकसी बरत रही है. यूपी के सीमावर्ती जिले बक्सर की सेंट्रल जेल में डीएम अंशुल अग्रवाल और एसपी मनीष कुमार के नेतृत्व में औचक छापेमारी की गई. इस जेल में भी कई कुख्यात अपनी सज़ा काट रहे हैं. इस दौरान एसडीएम धीरेंद्र मिश्रा एसडीपीओ गोरख राम, कारा अधीक्षक राजीव कुमार एवं उपाधीक्षक त्रिभुवन सिंह समेत जिले के आठ थानों की पुलिस फोर्स और जेल पुलिस के जवानों समेत कुल 69 जवान निरीक्षण में शामिल रहे. यह अभियान सुबह 9:50 बजे से दिन में तकरीबन 11:15 बजे तक चला. हालांकि, इसमें किसी भी प्रकार के किसी आपत्तिजनक सामान के मिलने की बात सामने नहीं आई. 

जेल में आवासित संक्रामक रोगों के कैदियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने और उन्हें अन्य कैदियों से अलग रखने का निर्देश दिया गया.  इसके अतिरिक्त जेल में बंद पांच एड्स रोगियों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने तथा उनके साथ भी सामान्य व्यवहार करने की हिदायत डीएम के द्वारा दी गई. कारा की सुरक्षा के संबंध में भी उनके द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

निरीक्षण के बाद जिला पदाधिकारी यह बताया कि जेल का क्षेत्रफल काफी बड़ा है. ऐसे में वहां कैदियों के रहने के लिए किसी तरह की परेशानी देखने को नहीं मिली. इसके अतिरिक्त कैदियों के बीच योगा, मेडिटेशन की कक्षाएं नियमित रूप से संचालित किए जाने की बात भी कारा अधीक्षक के द्वारा बताई गई है. कारा के निरीक्षण के दौरान कहीं से भी किसी प्रकार का आपत्तिजनक सामान भी बरामद किया गया लेकिन इसी प्रकार के सतर्कता और बेहतर व्यवस्था को बनाए रखने का निर्देश कारा अधीक्षक को दिया गया है. उन्हें यह भी जो निर्देश दिया गया है कि किसी हाल में जेल में मोबाइल फोन, सिम कार्ड तथा मादक पदार्थ जैसे गांजा आदि का जेल में प्रवेश ना हो पाए. डीएम ने कहा कि इस तरह के निरीक्षण आगे भी जारी रहेंगे.










Post a Comment

0 Comments