रेल यात्री कल्याण समिति का अनिश्चितकालीन धरना 30 दिनों के लिए स्थगित ..

अधिकारी के अनुरोध अनिश्चतकालीन धरना समाप्त नहीं बल्कि स्थगित करने के आग्रह को समिति ने स्वीकार कर लिया. साथ ही यह भी कहा गया कि अगर ट्रेनों का ठहराव 30 दिनों के भीतर नही हुआ तो धरना 31 वें दिन पुनः शुरू कर दिया जाएगा. 






- रघुनाथपुर में चल रहा था अनिश्चितकालीन धरना
- दानापुर रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक के अनुरोध पर लिया फैसला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : सात अप्रैल से रेल यात्री सुविधाओं एवं एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव को लेकर रघुनाथपुर में चल रहा धरना दानापुर मंडल वाणिज्य प्रबंधक के धरना स्थल पर पहुंचने के बाद 30 दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया.

इसके पूर्व रेलयात्रियों की सुविधाओं की मांग पूरी कराने के लिए चल रहा अनिश्चतकालीन धरना 47 वें दिन भी जारी रहा. धरने की अध्यक्षता डॉ चन्द्रशेखर पाठक एवं संचालन  संयोजक नागेन्द्र मोहन सिंह कर रहे थे. इसी दौरान दिन में तकरीबन डेढ़ बजे धरनार्थियों के बीच दानापुर डिविजनल रेल कमर्शियल मैनेजर  संजीव रमन पहुंचे.

धरनास्थल दुर्गामंदिर परिसर में ही  अधिकारी व धरनार्थियों के बीच सभी बिदुओं पर खुलकर वार्ता हुई, मुख्य रूप से 03649 अप 03650 डाउन बक्सर से वाराणसी तक चलने वाली मेमू का बिस्तार रघुनाथपुर से करने एवं 12391अप,12392 डाउन, श्रमजीवी एक्सप्रेस,20801 अप 20802 डाउन मगध एक्सप्रेस के ठहराव को प्राथमिकता देते हुए अन्य मांगों को भी जल्द से जल्द पूरा करने का आश्वासन मिला, वार्ता के बाद प्लेटफार्म, वेटिंग हाल, 1नम्बर प्लेटफार्म पर पश्चिम दिशा में पीने के पानी की व्यवस्था, 2 तथा 3 नम्बर प्लेटफार्म पर ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच का गैप तथा 4 नम्बर प्लेटफार्म को पूरब की दिशा में बढ़ाने की बात प्रमुखता से लिया गया.

डिविजनल कमर्शियल मैनेजर ने बताया कि इसके साथ ही इस स्टेशन पर विकास के लिए करोड़ों रुपये खर्च किये जायेंगे, जिसमे 4 नम्बर तक फुट ओवरब्रिज सहित कई सुविधाएं शामिल होंगी. 

अधिकारी के अनुरोध अनिश्चतकालीन धरना समाप्त नहीं बल्कि स्थगित करने के आग्रह को समिति ने स्वीकार कर लिया. साथ ही यह भी कहा गया कि अगर ट्रेनों का ठहराव 30 दिनों के भीतर नही हुआ तो धरना 31 वें दिन पुनः शुरू कर दिया जाएगा. 

धरने की अध्यक्षता डॉ चन्द्रशेखर पाठक, संचालन नागेन्द्र मोहन सिंह, सीताराम ठाकुर, संदीप कुमार राय, सत्येंद्र कुमार, जलील मोहम्मद उर्फ नेताजी, दीपक कुमार, मुन्ना कुमार, कन्हैया साह, परमहंस सिंह, राकेश कुमार पांडेय, मुकेश कुमार पांडेय, शकील अहमद, मो शहजाद, जावेद अख्तर, दयाशंकर प्रसाद, नित्यानंद ओझा, प्रभाकर पांडेय, इमरान अंसारी, सन्तोष ओझा, धीरेंद्र कुमार सिंह, प्रभुनाथ पाल, अजय सिंह, दीपनारायण राम, लखन गुप्ता सहित अनेक लोग उपस्थित रहे.









Post a Comment

0 Comments