डॉ मनोज पांडेय बने कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष ..

माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की स्थिति को और भी मजबूत करने के साथ-साथ 2025 विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस की तैयारियों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. इसके साथ ही बिहार के अरवल जिले को छोड़कर सभी जिलों के जिलाध्यक्षों को भी बदला गया है.
बाइक चलाते डॉ मनोज पांडेय








- पूरा हो चुका था तथागत हर्षवर्धन का कार्यकाल
- बिहार के अन्य जिलों के भी बदले गए जिलाध्यक्ष


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. कार्यकर्ताओं को मजबूत करने के लिए विभिन्न दलों के द्वारा बैठकों का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, पुराने पदाधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है. इसी क्रम में बक्सर के जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन के स्थान पर बक्सर कांग्रेस की कमान अब ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य डॉ मनोज पांडेय को दी गई है. डॉक्टर पांडेय जमीनी कार्यकर्ता माने जाते हैं. एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष के साथ-साथ युवा कांग्रेस के जिला कमिटी का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी की स्थिति को और भी मजबूत करने के साथ-साथ 2025 विधानसभा चुनाव के लिए भी कांग्रेस की तैयारियों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. इसके साथ ही बिहार के अरवल जिले को छोड़कर सभी जिलों के जिलाध्यक्षों को भी बदला गया है.

स्वर्णिम रहा है निवर्तमान जिलाध्यक्ष का कार्यकाल :

पूर्व मंत्री प्रोफेसर केके तिवारी के पुत्र निवर्तमान जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन ने वर्ष 2015 में पार्टी जिलाध्यक्ष की कमान संभाली थी, जिसके बाद दो बार सदर विधानसभा का प्रतिनिधित्व कांग्रेस को मिला वहीं राजपुर में भी पार्टी को सफलता मिली है और वहां से भी विधानसभा की सीट कांग्रेस के पाले में आई है. इसके साथ साथ संगठन को मजबूत बनाने के उद्देश्य से चलाए गए सदस्यता अभियान में भी पूरे बिहार में बक्सर जिला हमेशा से अव्वल रहा है. वह तीन बार बक्सर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष रहे. उनका तीसरा कार्यकाल भी पूरा हो चुका था.

पत्नी का कैंब्रिज विश्वविद्यालय में हुआ चयन तो पार्टी की गतिविधियों में सक्रियता हुई कम :

पिछले वर्ष कांग्रेस जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्धन की पत्नी नीति शिखा का कैंब्रिज विश्वविद्यालय बतौर लेक्चरर चयन हो गया था, जिसके बाद से कई बार जिलाध्यक्ष को विदेश यात्राएं भी करनी पड़ी. ऐसे में वह पार्टी के विभिन्न कार्यक्रमों में समय कम दे पा रहे थे. माना जा रहा है कि उन्होंने स्वयं ही पार्टी आलाकमान से यह गुजारिश की थी कि उनका दायित्व किसी अन्य समर्पित कार्यकर्ता को दिया जाए.

एक-साथ मिलकर पार्टी को बनाएं मजबूत : उपाध्यक्ष

कांग्रेस जिलाध्यक्ष के साथ साथ मजबूती से कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा ने कहा है कि पार्टी आलाकमान ने जो निर्णय लिया है वह काफी सोच समझ कर ही लिया है. निश्चित रूप से सभी कार्यकर्ताओं की या जवाबदेही होनी चाहिए कि पार्टी की मजबूती के लिए पूरे मनोयोग से कार्य करें. 

बधाइयों का लगा तांता :

डॉ मनोज कुमार पांडेय को नया जिलाध्यक्ष नियुक्त की जाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य डॉ प्रमोद ओझा ने कहा कि डॉ मनोज पांडेय जमीन से उठे हुए कार्यकर्ता हैं निश्चय ही इनके नेतृत्व में कांग्रेस से एक बार फिर से बुलंदियों पर पहुंचेगी. साथ ही सोनिया गांधी और राहुल गांधी के हाथों को मजबूत किया जाएगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल कुमार उपाध्याय ने कहा कि डॉ मनोज पांडेय के नेतृत्व में पार्टी आगामी चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेगी. उन्हें बधाई देने वाले अन्य लोगों में रोहित उपाध्याय, विकास कौशिक, अभय मिश्रा आदि शामिल हैं.









Post a Comment

0 Comments