खुद को गोली मारने वाले शिक्षक की वाराणसी में इलाज के दौरान मौत, शिक्षकों ने दी श्रद्धांजलि ..

शिक्षक को सिर में दो गोलियां लगी थी एक गोली छूकर निकल गई थी जबकि दूसरी गोली सिर में फंसी हुई थी. उसे निकालने का प्रयास चिकित्सक कर रहे थे. लेकिन, ऑपरेशन के दौरान ही शिक्षक ने दम तोड़ दिया. परिजन वाराणसी से शव लेकर बक्सर के लिए रवाना हो चुके हैं. 







- पारिवारिक कलह के कारण खुद को मार ली थी गोलियां
- पिछले 5 दिनों से वाराणसी में चल रहा था इलाज

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : मुफस्सिल थाना के बड़का नुआंव में पारिवारिक कलह में स्वयं को गोली मारने वाले शिक्षक वैभव कुमार का वाराणसी में इलाज के दौरान निधन हो गया है. वह पिछले 5 दिनों से वहां इलाजरत थे. लेकिन चिकित्सकों के लाख प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक शिक्षक को सिर में दो गोलियां लगी थी एक गोली छूकर निकल गई थी जबकि दूसरी गोली सिर में फंसी हुई थी. उसे निकालने का प्रयास चिकित्सक कर रहे थे. लेकिन, ऑपरेशन के दौरान ही शिक्षक ने दम तोड़ दिया. परिजन वाराणसी से शव लेकर बक्सर के लिए रवाना हो चुके हैं. 

घटना की पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि मृतक मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़का नुआंव गांव निवासी थे तथा जिले के इटाढ़ी प्रखंड के कैथना उच्च विद्यालय में शारीरिक शिक्षक के रूप में कार्यरत थे. इसी माह की 3 तारीख को अपने घर पर ही उन्होंने खुद को गोली मार ली थी. उन्होंने इस तरह का खौफनाक कदम क्यों उठाया यह पूरी तरह से स्पष्ट नहीं हो सका है. लेकिन अब तक परिजनों के द्वारा जो बयान दिया गया है उसमें उन्होंने बताया है कि शिक्षक पारिवारिक कारणों से अवसाद में रहते थे जिसके कारण उन्होंने खुद को गोली मार ली. 

शिक्षक के निधन के पश्चात साथी शिक्षकों में भी शोक की लहर दौड़ गई है. शिक्षक की याद में उनके विद्यालय के शिक्षकों के साथ-साथ विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकों ने एक शोक सभा का आयोजन किया. आयोजन एमपी उच्च विद्यालय के सभाकक्ष में हुआ. शोक सभा की अध्यक्षता एमपी उच्च विद्यालय के प्राचार्य विजय कुमार मिश्रा मर की. मौके पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार चौबे, सचिव शंकर प्रसाद, उच्च विद्यालय मंझरिया से अजीत कुमार, रोहतास के सैसड से संतोष कुमार, उच्च विद्यालय मानिकपुर से अनिल कुमार चतुर्वेदी, उच्च विद्यालय महदह राजकुमार उच्च विद्यालय नैनीजोर से अभिषेक कुमार सिंह, उच्च विद्यालय कैथना के प्रधानाध्यापक प्रेम शंकर पाल, शिक्षक मोहम्मद पप्पू, अरविंद कुमार, बासुकीनाथ झा, सत्येंद्र कुमार सिंह समेत जिलेभर से पहुंचे दर्जनों शिक्षक शामिल थे. सभी ने मृत आत्मा की शांति के साथ-साथ परिजनों को साहस देने की कामना ईश्वर से की.









Post a Comment

0 Comments