वीडियो : महाराणा प्रताप की जयंती पर क्षत्रियों ने लिया समाज की रक्षा का संकल्प ..

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राजपूत सदैव समाज का रक्षक रहा है और आगे भी हमारा यही प्रयास होगा कि हम लोग अपनी रक्षा के साथ-साथ समाज के सभी गरीब और कमजोर लोगों की सुरक्षा कर सकें.

 





- महाराणा प्रताप जयंती समारोह का हुआ आयोजन
- दलसागर खेल मैदान में जुटे थे प्रदेश भर के क्षत्रिय

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के दलसागर ग्राम के खेल मैदान में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के बैनर तले महाराणा प्रताप जयंती समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान क्षत्रिय समाज के लोगों ने एक स्वर में यह कहा कि राजपूत हमेशा समाज का रक्षक होता है. ऐसे में समाज की रक्षा के लिए राजपूत समाज के सभी लोगों को संकल्पित होना पड़ेगा. समारोह की अध्यक्षता क्षत्रिय महासभा के पूर्व मीडिया प्रभारी उमाशंकर सिंह ने की. कार्यक्रम का संचालन श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष रिंकू मुखिया ने किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर डुमरांव रियासत के महाराज चंद्र विजय सिंह मौजूद थे.


कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए श्री राजपूत करणी सेना के युवा जिलाध्यक्ष राणा तिलक प्रताप सिंह और प्रदेश पदाधिकारी अभिषेक सिंह कई दिनों से तैयारियों में लगे हुए थे. कार्यक्रम में जिले के साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों से करणी सेना के पदाधिकारी समाजसेवी और युवा शामिल हुए.कार्यक्रम की शुरुआत महाराणा प्रताप के तैल्य चित्र के ऊपर दीप प्रज्वलित और पुष्पांजलि अर्पित कर हुई.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के अतिरिक्त बहुत कई वक्ताओं ने अपने विचार और सुझाव रखे. युवराज  शिवांग विजय सिंह, जय सिंह राठौर, डॉ आशुतोष कुमार सिंह, अमरेंद्र राजेश आदि प्रमुख रहे. मुख्य अतिथि ने समाज को एकजुट होने और कमजोर और गरीब तबके के लोगों को मदद करने का संदेश दिया.सैनिक संघ के अध्यक्ष रामनाथ सिंह ने अपने संबोधन में महाराणा प्रताप की प्रतिमा को बक्सर के गोलंबर क्षेत्र में स्थापित करने का सुझाव दिया. डॉ आशुतोष कुमार सिंह ने समाज को जमीनी स्तर पर रह करके कार्य करने का आह्वान किया. 

प्रदेश अध्यक्ष ने अपने संबोधन में करणी सेना को मजबूती देने और हर क्षत्रिय समाज के घर-घर पहुंचने के लिए अपनी वचनबद्धता दोहराई. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि राजपूत सदैव समाज का रक्षक रहा है और आगे भी हमारा यही प्रयास होगा कि हम लोग अपनी रक्षा के साथ-साथ समाज के सभी गरीब और कमजोर लोगों की सुरक्षा कर सकें.

डुमरांव राज परिवार के शिवांग विजय ने करणी सेना के युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि हम लोग सदैव आप लोगों के कार्यक्रम के साथ हैं. करणी सेना के अध्यक्ष रिंकू मुखिया ने लोगों को आश्वस्त किया कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा के लिए जल्द ही एक कमिटी गठित कर संबंधित जनप्रतिनिधि और पदाधिकारियों से मुलाकात कर मिशन को आगे बढ़ाया जाएगा. कार्यक्रम के अंत में युवा जिला अध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने कहा कि अगले वर्ष इससे भी भव्य रुप में जयंती समारोह का आयोजन किया जाएगा.

महाराणा प्रताप फाउंडेशन के अध्यक्ष तेजप्रताप छोटे सिंह पंकज बसुधरी, महिला नेत्री करिश्मा सिंह, इंद्रजीत बहादुर सिंह उर्फ चुन्नू सिंह, इंदल मुखिया, रामजी सिंह ने भी लोगों को संबोधित किया. कार्यक्रम स्थल जय भवानी और जय श्री राम के नारों से गुंजायमान रहा.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments