निर्माणाधीन थर्मल पावर प्लांट के मजदूरों ने जाने अपने कानूनी अधिकार ..

मजदूरों के कानूनी अधिकारों के बारे में अवगत कराया एवं बताया कि कैसे पूरी न्याय व्यवस्था उनके अधिकारों की रक्षा के लिए बनाई गई है. उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह मजदूर अपने मूल अधिकारों के हनन की स्थिति में न्यायिक व्यवस्था से मुफ्त में मदद ले सकते हैं.





- श्रम दिवस के मौके पर कंपनी के द्वारा आयोजित का कार्यक्रम
- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से पहुंचे पारा लीगल वॉलिंटियर ने दी जानकारी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : एसजेवीएन थर्मल (प्रा० ) लिमिटेड द्वारा परियोजना स्थल, चौसा में मजदूर दिवस मनाया गया. श्रम दिवस के अवसर पर एसटीपीएल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मियों के लिए कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. जागरूकता शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर श्री यू0के0 सिन्हा, प्रमुख (मानव संसाधन) एसटीपीएल, श्री अशोक कुमार पाठक (पैनल वकील) और जिला प्राधिकरण से श्री सुरेंद्र कुमार पांडे (पीएलवी) उपस्थित थे.




शिविर के दौरान श्री पाठक ने मजदूरों के कानूनी अधिकारों के बारे में अवगत कराया एवं बताया कि कैसे पूरी न्याय व्यवस्था उनके अधिकारों की रक्षा के लिए बनाई गई है. उन्होंने यह भी बताया कि किस तरह मजदूर अपने मूल अधिकारों के हनन की स्थिति में न्यायिक व्यवस्था से मुफ्त में मदद ले सकते हैं.

कार्यक्रम का आयोजन मानव संसाधन विभाग द्वारा सफलतापुर्वक किया गया, जिसका संचालन श्री महेन्द्र सिंह वर्मा, उप प्रबंधक (मानव संसाधन) एवं श्री प्रवीण गुप्ता, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन) ने धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए कार्यक्रम का समापन किया.






Post a Comment

0 Comments