वाशिंग मशीन के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या ..

इतना ही नहीं विवाह में माड़ो खोलने की एक रस्म होती है, उसके लिए ससुर को उपहार नहीं मिला था. उसकी भी डिमांड थी. मृतका के पिता ने कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति वैसी नहीं थी कि उनकी मांग को पूरा किया जा सके. ऐसे में उन्होंने मारपीट कर और फिर गला दबाकर पुत्र की हत्या कर दी.





- ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के निमेज गांव का मामला
- सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही पुलिस

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के निमेज गांव में एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि ससुराल वाले सोफा सेट और वाशिंग मशीन की मांग कर रहे थे. मांग पूरी नहीं करने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई और बाद ससुराल वाले फरार हो गए. उसी गांव के एक युवक के द्वारा मायके वालों को जैसे ही इस बात की सूचना मिली वह बेटी के ससुराल पहुंचे. घर पर केवल मृतका की सास ही मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ शुरु की है साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले में मृतका के पिता के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के अरियांव गांव निवासी सुरेंद्र प्रसाद ने अपनी 20 वर्षीय बेटी कुसुम कुमारी की शादी ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के निमेज गांव निवासी वशिष्ठ प्रजापति के 23 वर्षीय पुत्र शक्ति प्रसाद के साथ इसी वर्ष 28 फरवरी को की थी. शादी बहुत ही धूमधाम से हिंदू रीति-रिवाज के साथ संपन्न हुई जिसके बाद पिता ने अपनी आर्थिक स्थिति के अनुसार वर पक्ष को कई उपहार भी दिए. लेकिन बेटी के ससुराल वालों के द्वारा उसे छोटी-छोटी बातों पर परेशान किया जाने लगा जिसकी शिकायत बेटी हमेशा करती थी लेकिन इसी बीच उसकी हत्या कर दी गई.

वाशिंग मशीन और सोफा की कर रहे थे डिमांड :

मृतक विवाहिता के पिता सुरेंद्र प्रसाद ने बताया कि शादी के बाद सही ससुराल वाले दहेज में वॉशिंग मशीन तथा सोफासेट नहीं दिए जाने पर नाराज थे. वह बार-बार इसके डिमांड कर रहे थे. इतना ही नहीं विवाह में माड़ो खोलने की एक रस्म होती है, उसके लिए ससुर को उपहार नहीं मिला था. उसकी भी डिमांड थी. मृतका के पिता ने कहा कि हमारी आर्थिक स्थिति वैसी नहीं थी कि उनकी मांग को पूरा किया जा सके. ऐसे में उन्होंने मारपीट कर और फिर गला दबाकर पुत्र की हत्या कर दी.

कहते हैं थानाध्यक्ष :
प्रथम दृष्टया युवती की गला दबाने से मौत की बात प्रतीत हो रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कुछ भी कहा जा सकता है. फिलहाल सास को छोड़कर सभी ससुराल वाले फरार हैं उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मायके वालों से प्राप्त आवेदन के आलोक में आगे की कार्रवाई होगी.
बैजनाथ चौधरी
थानाध्यक्ष, ब्रह्मपुर










Post a Comment

0 Comments