वीडियो : अनुकंपा आश्रितों के लिए पसीजा डीएम का दिल, निर्देश पर डीडीसी ने निर्धारित की नियुक्ति की तिथि ..

1 जुलाई 2006 के उपरांत जिला अंतर्गत प्राथमिक/मध्य/उच्च विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों के मृत्यु होने के पश्चात उनके आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर विद्यालय सहायक एवं विद्यालय परिचारी के पद पर नियोजन करने का निर्देश प्राप्त है. उक्त निर्देश के आलोक में नियोजन की कार्रवाई एवं प्रक्रिया शुरु की जा रही है.






- 7 अगस्त तक हर हाल में कर लेना है नियोजन
- 21 मई तक के सभी आश्रितों को देना है लाभ

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: वर्षों से नियुक्ति की आस में भटक रहे और तकरीबन 1 महीने से बक्सर के अलग-अलग स्थानों पर धरना दे रहे अनुकंपा आश्रितों का जल्द ही नियोजन हो जाएगा. शिक्षा विभाग में कार्यरत व्यक्तियों की मृत्यु के पश्चात उनके आश्रितों को नियुक्ति देने की मांग पर जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने गंभीरता दिखाई है. उन्होंने इस बात के लिए संबंधित पदाधिकारी उप विकास आयुक्त को निर्देशित किया जिसके बाद डीडीसी के द्वारा एक पत्र जारी कर अनुकंपा आश्रितों को नियुक्ति पत्र देने की तिथि निर्धारित कर दी है. इस बाबत जारी अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि शिक्षा विभाग के विशेष सचिव के 9 जुलाई 2021 के निर्देशों के आलोक में दिनांक 1 जुलाई 2006 के उपरांत जिला अंतर्गत प्राथमिक/मध्य/उच्च विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों के मृत्यु होने के पश्चात उनके आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर विद्यालय सहायक एवं विद्यालय परिचारी के पद पर नियोजन करने का निर्देश प्राप्त है. उक्त निर्देश के आलोक में नियोजन की कार्रवाई एवं प्रक्रिया शुरु की जा रही है.

नियोजन संबंधी गतिविधियां : जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से शेष बचे (दिनांक 31 मई 2023 तक) मृतक के आश्रितों का आवेदन प्राप्ति दिनांक 30 जून 2023 तक.

मृत्यु की तिथि से अवरोही क्रम में सूची की तैयारी दिनांक 5 जुलाई 2023 तक.

मृत्यु की तिथि के अवरोही क्रम में सूची का समिति द्वारा अनुमोदन दिनांक 6 जुलाई 2023 तक.

मृत्यु की तिथि से अवरोही क्रम में सूची का प्रकाशन दिनांक 7 जुलाई 2023 तक.

मृत्यु की तिथि के अवरोही क्रम में सूची पर आपत्ति दिनांक 22 जुलाई 2023 तक.

मृत्यु की तिथि के अवरोही क्रम में सूची पर प्राप्त आपत्ति का निराकरण दिनांक 28 जुलाई 2023 तक.

मृत्यु की तिथि के अवरोही क्रम में सूची का अनुमोदन दिनांक 31 जुलाई 2023 तक.

मृत्यु की तिथि के अवरोही क्रम में सूची का प्रकाशन दिनांक 1 अगस्त 2023 तक.

जिला स्तर पर जिला परिषद नियोजन इकाई द्वारा मृत्यु की तिथि के अवरोही क्रम में अनुमोदित सूची एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी बक्सर द्वारा उपलब्ध कराए गए रिक्ति के आधार पर नियमानुसार अनुकंपा आश्रितों का काउंसलिंग दिनांक 2 अगस्त 2023 तक.

नियुक्ति/नियोजन पत्र निर्गत/वितरण दिनांक 7 अगस्त 2023 तक निर्धारित किया गया है.

वीडियो में समझिए पूरा मामला : 










Post a Comment

0 Comments