वीडियो : चोरी गए 20 लाख के गहने बरामद, दो गिरफ्तार, सरकारी आवास के अंदर से जमीन खोदकर निकाला ..

उनकी निशानदेही पर पुलिस ने रेलवे कॉलोनी स्थित एक क्वार्टर के आंगन तथा एक पोखर के समीप से जमीन के अंदर गाड़ कर रखे हुए गहने भी बरामद कर लिए. एसपी मनीष कुमार ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है.






- बक्सर पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने किया मामले का उद्भेदन
- अपने रिश्तेदारों ने ही दिया था घटना को अंजाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर इलाके से हुई चोरी की घटना का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया. वहां से तकरीबन 20 लाख रुपयों के गहनों की चोरी हुई थी, पुलिस ने पीड़ित के द्वारा प्राप्त आवेदन के आधार पर अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की तथा वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए मामले का उद्भेदन किया.घटना को अंजाम देने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने रेलवे कॉलोनी स्थित एक क्वार्टर के आंगन तथा एक पोखर के समीप से जमीन के अंदर गाड़ कर रखे हुए गहने भी बरामद कर लिए. एसपी मनीष कुमार ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा कि गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेजा जा रहा है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक 5 अप्रैल 2023 की रात्रि में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर गांव में नसीम आलम नामक व्यक्ति के घर में रखे अलमीरा के लॉक को तोड़कर अज्ञात चोरों के द्वारा नसीम आलम की बड़ी बहन पिंकी देवी के तकरीबन 20 लाख रुपये के गहने की चोरी कर ली थी. इस संबंध में अज्ञात चोरों के विरुद्ध कांड संख्या 170/2023 दर्ज किया गया. 

स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का हुआ था गठन :

कांड के उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोरख राम के नेतृत्व में एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन हुआ. अनुसंधान के क्रम में सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर एक संदिग्ध फिरोज अंसारी, पिता - रिंकू मियां को चिन्हित किया. वह इस्माइलपुर मोहल्ले का ही रहने वाला था, जिसके मोबाइल नंबर का कॉल डिटेल रिकॉर्ड निकाला गया और उससे पूछताछ की गई तो तो उसने बताया कि उसने अपने छोटे भाई मोदी अंसारी के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. 

रिश्तेदार होने के कारण आसानी से किया हाथ साफ :

फिरोज अंसारी ने बताया कि नसीम आलम उनके रिश्तेदार ऐसे में किसी ने उन पर संदेह नहीं किया. उन्होंने कहा कि सभी जेवरात रेलवे कॉलोनी के एक चतुर्थवर्गीय कर्मचारी पोतन यादव के सरकारी आवास के आंगन में गाड़ कर रखा हुआ है. निशानदेही पर वहां से सोने के गहने बरामद किए गए बाद में फिरोज अंसारी ने बताया कि चांदी के सभी जेवरात रेलवे कॉलोनी के पोखर के किनारे गाड़ कर रखे हुए हैं उन्हें भी बरामद कर लिया गया. इस प्रकार चोरी गए सोने के 283 ग्राम वजन के गहने तथा चांदी के 2 किलो 783 ग्राम गहने बरामद किए गए. गहनों का कुल बाजार मूल्य तकरीबन 19 से 20 लाख रुपये है. मामले में फिरोज अंसारी एवं मोदी अंसारी दोनों को गिरफ्तार किया गया है. मोदी अंसारी का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है. दोनों का आपराधिक इतिहास का खंगाला जा रहा है.

वीडियो : 










Post a Comment

0 Comments