सांसद मेधा सम्मान : प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को मिलेंगे 50 हज़ार रुपये ..

छात्र को प्रवेश रसीद प्रस्तुत करना होगा जिस संस्थान में उसने दाखिला लिया है. अंतिम चरण में उम्मीदवारों को उनकी पात्रता की जांच के लिए उन्हें संबन्धित दस्तावेजों की सत्यापित प्रति प्रस्तुत करनी होगी.







- 15 अगस्त तय की गई है आवेदन की अंतिम तिथि
- दसवीं की परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा चयन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे के मार्गदर्शन में एवं  युवा अंस्टोपेबल [Yuva Unstoppable] संस्था की सहायता से "सांसद मेधा सम्मान" छात्रवृति कार्यक्रम प्रारम्भ किया जा रहा है. जिसका उद्देश्य ऐसे मेधावी और जरूरतमन्द छात्रों जो NEET/ JEE जैसे विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनको वित्तीय सहायता प्रदान करना हैं.

जानकारी देते हुए सांसद के मीडिया प्रतिनिधि नितिन मुकेश ने बताया कि इस योजना के तहत एक छात्र को कुल पचास हज़ार रुपये तक की छात्रवृति राशि मिलेगी.

छात्रवृति प्रदान करने के लिए छात्र बक्सर लोकसभा का स्थायी निवासी होना चाहिए. 10 वीं कक्षा की अंतिम परीक्षा में बिहार बोर्ड से न्यूनतम 80 फीसद अंक एवं अन्य बोर्ड से 90 फीसद अंक अनिवार्य रूप से होने चाहिए. एक परिवार की आय प्रति वर्ष तीन लाख रुपये से कम होनी चाहिए.

छात्र को प्रवेश रसीद प्रस्तुत करना होगा जिस संस्थान में उसने दाखिला लिया है. अंतिम चरण में उम्मीदवारों को उनकी पात्रता की जांच के लिए उन्हें संबन्धित दस्तावेजों की सत्यापित प्रति प्रस्तुत करनी होगी. कोई भी गलत जानकारी देने पर उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी. फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 अगस्त, 2023 है.

आवेदन करने के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करें :










Post a Comment

0 Comments