मणिपुर हिंसा के खिलाफ फूंका पीएम का पुतला ..

मणिपुर के मैतई समुदाय को चाहे-अनचाहे सत्ता के संरक्षण में कुकी आदिवासियों पर बर्बर हमला किया जा रहा है. महिलाओं को सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र घुमाया घुमाना और बलात्कार करने की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है.

 





- ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के द्वारा निकाला गया प्रतिरोध मार्च
- किला मैदान से मॉडल थाना चौक तक निकाला गया मार्च

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मणिपुर हिंसा के खिलाफ ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के राज्य व्यापी आह्वान के तहत शहर के किला मैदान से जिला सचिव क्षितिज केसरी के नेतृत्व में प्रतिरोध मार्च निकाला गया. यह मार्च मॉडल थाना चोक पहुंचा जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जाने जलाने के उपरांत एक सभा की गई.  सभा की अध्यक्षता राज्य उपाध्यक्ष बबलू राज ने की एवं संचालन जिला अध्यक्ष संतोष यादव ने किया.

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद तेज नारायण सिंह कहा कि मणिपुर में जब से बीजेपी की सरकार बनी है तभी से दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ा है. मणिपुर के मैतई समुदाय को चाहे-अनचाहे सत्ता के संरक्षण में कुकी आदिवासियों पर बर्बर हमला किया जा रहा है. महिलाओं को सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र घुमाया घुमाना और बलात्कार करने की घटना ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. इस घटना ने आदिवासियों पर चल वर्षों से चल रहे अत्याचार को सामने ला दिया. कहां कि अंग्रेजी हुकूमत से लेकर आज तक आदिवासी लोग अपने अस्मिता - जल, जंगल, जमीन की रक्षा के लिए संघर्ष करते आ रहे हैं. वहीं उन पाए अत्याचार हो रहा है.

मौके पर मौजूद लोगों ने दोषियों को फांसी देने की मांग की.
इस मौके पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला मंत्री बालक दास, एवं जिला परिषद सदस्य केदार यादव, पृथ्वीराज , राहुल ठाकुर , प्रिंस इदरीसी, रंजन कुमार संदीप यादव भी मौजूद रहे.









Post a Comment

0 Comments