चैंबर ऑफ कॉमर्स व उद्यमी संघ ने उठाया अनियमित बिजली आपूर्ति और बैंकों की मनमानी का मुद्दा ..

दिन में बिजली कई बार काट दिए जाने से व्यवसाय काफी प्रभावित होता है. इसके अतिरिक्त बैंकों के द्वारा बियाडा की जमीन पर कार्यरत उद्यमियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है, जिससे कि औद्योगिक विकास की गति बेहद धीमी हो गई है.





- जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के साथ पदाधिकारियों ने की बैठक
- जिलाधिकारी के सकारात्मक रवैये से प्रसन्न दिखे चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा संघ के पदाधिकारी

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : नगर तथा औद्योगिक क्षेत्र में निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं होने के कारण व्यवसायियों और उद्यमियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है दिन में बिजली कई बार काट दिए जाने से व्यवसाय काफी प्रभावित होता है. इसके अतिरिक्त बैंकों के द्वारा बियाडा की जमीन पर कार्यरत उद्यमियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है, जिससे कि औद्योगिक विकास की गति बेहद धीमी हो गई है. ये बातें जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल के समक्ष उस वक्त हुई जब वह समाहरणालय चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं उद्योग विभाग के पदाधिकारियों समाहरणालय परिषद के कार्यालय कक्ष में बैठक कर रहे थे.

इस दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स के जिलाध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद ने कहा कि निर्बाध बिजली आपूर्ति नहीं होने से व्यवसायियों को काफी दिक्कत होती है. विद्युत कंपनी के द्वारा दिन में कई बार मेंटेनेंस के नाम पर बिजली की कटौती की जाती है, जबकि मेंटेनेंस के लिए दिन में निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत ही कार्य होना चाहिए ताकि व्यवसायियों एवं आम लोगों को परेशानी ना हो. या फिर जिस इलाके की बिजली खराब हो उधर की ही बिजली काटी जाए ना कि पूरे नगर की.

उधर, जिला उद्यमी संघ के अध्यक्ष बृजकिशोर सिंह ने कहा कि बैंकों के द्वारा मनमाना रवैया अपनाते हुए बियाडा की जमीन पर ऋण देने से मना कर दिया जाता है. जबकि उद्यमी लीज के कागजात भी प्रस्तुत करते हैं. ऐसे में जिले में औद्योगिक विकास की रफ्तार बेहद धीमी पड़ गई है. औद्योगिक क्षेत्र आज अगर वीरान होता जा रहा है तो इसके पीछे कहीं न कहीं बैंकों का मनमाना रवैया भी बड़ी वजह है.

बैठक में चेंबर ऑफ कॉमर्स तथा उद्यमी संघ के द्वारा उठाए गए सवालों पर विस्तार से विचार विमर्श किया गया.

जिला पदाधिकारी ने कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल बक्सर को बिजली की आपूर्ति निर्बाध रखने एवं एलडीएम को आरबीआई की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए नियमानुसार आवश्यक सहयोग करने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान चेंबर ऑफ कॉमर्स सचिव दौलत चंद गुप्ता एवं कोषाध्यक्ष नंदलाल जायसवाल भी मौजूद रहे. सभी ने जिला पदाधिकारी के द्वारा की गई सकारात्मक पहल का स्वागत किया.









Post a Comment

0 Comments