सिद्धाश्रम का गौरव लौटाने के लिए हुआ सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ ..

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला और बताया कि बक्सर एक प्राचीन सनातनी भूमि है और सिद्धाश्रम बक्सर में धार्मिक पर्यटन तभी बढ़ेगा जब यहां के लोग भी सनातनी उत्सवों में बढ़-चढ़ के भाग लेंगे. 







- 60 वें मंगलवार को भी आयोजित हुआ कार्यक्रम
- सनातनियों ने नियमित कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर के पंचमुखी हनुमान मंदिर में मंगलवार की शाम युवा नेता सौरभ चौबे के पहल पर साप्ताहिक 60 वां सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ आयोजित हुआ. कार्यक्रम आयोजन का प्रारंभ मंत्रोच्चार व शंख ध्वनि के साथ हुआ. कार्यक्रम में दो दर्जन से ज्यादा सनातनियों ने एक साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया.

मौके पर सौरभ चौबे ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला और बताया कि बक्सर एक प्राचीन सनातनी भूमि है और सिद्धाश्रम बक्सर में धार्मिक पर्यटन तभी बढ़ेगा जब यहां के लोग भी सनातनी उत्सवों में बढ़-चढ़ के भाग लेंगे. उन्होंने बक्सर ही नही बल्कि भारत को सशक्त बनाने के लिए युवाओं से आग्रह किया.

इस कार्यक्रम में सभी लोगों को हनुमान परिवार के रूप में जोड़ने का संकल्प लिया गया. नगर के काफी संख्या में लोग शामिल हुए. इस दौरान हनुमान जी के जयकारे से वातावरण गूंज उठा. इस अवसर पर मंडली के सदस्य वामन भगवान आरती संयोजक सह अधिवक्ता राघव कुमार पाण्डेय, व्यवसायी प्रकाश पांडेय, पंकज उपाध्याय, उपेंद्र नाथ पांडेय, अंशु पांडेय, विनय  चौबे, सोनू चौबे, बसंत चौबे, शिक्षक अभिषेक ओझा, रोहित ओझा, उप प्रमुख मोहित बाबा आदि शामिल रहे.









Post a Comment

0 Comments