नप करा रहा वेंडिंग जोन का पुनर्निर्माण, पूर्व वार्ड पार्षद ने डीएम को लिखा पत्र, कहा - रुपयों का दुरुपयोग ..

बीचों-बीच एक दीवार खड़ी की जा रही है और दो अलग-अलग दरवाजे लगाकर सब्जी और मांस मछली के बाजार अलग कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं नगर परिषद कार्यालय के मुख्य द्वार पर जाम जैसी स्थिति ना हो इसके लिए वेंडिंग जोन से प्रवेश और निकास का मार्ग पीछे से बनाया जा रहा है.





- नब्बे लाख रुपये की राशि खर्च कर हुआ था निर्माण
- दुकानदारों को अंदर शिफ्ट कराने के लिए नप ने बनाई नई योजना

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : नगर परिषद के द्वारा पूर्व में बनाए गए वेंडिंग जोन में भले ही दुकानदार अब तक शिफ्ट ना हो पाए हो लेकिन उन्हें वहां शिफ्ट करने के लिए नगर परिषद भी संकल्पित हैं और अपने इस संकल्प को धरातल पर उतारने के लिए नप कार्यपालक पदाधिकारी के साथ-साथ मुख्य पार्षद भी कई तरह की योजनाएं बना रहे हैं. इसी के तहत वेंडिंग जोन अब दो भागों में विभक्त किया जाएगा. बीच में एक बाउंड्री होगी जिससे एक तरफ मछली और मांस बेचने वाले दुकानदार और दूसरी तरफ सब्जियां बेचने वाले दुकानदार अपनी दुकान लगाएंगे. साथ ही नगर परिषद कार्यालय के गेट के बगल से जो रास्ता वेंडिंग जोन में जा रहा है, उसे पूरी तरह बंद कर के आने और जाने के लिए पीछे से प्रवेश और निकास की व्यवस्था की जाएगी. लेकिन नगर परिषद के द्वारा कराए जा रहे इस कार्य का पूर्व वार्ड पार्षद राकेश सिंह विरोध किया है. उन्होंने जनता की गाढ़ी कमाई बंदरबांट बताया है और कहा है कि जो राशि खर्च हो रही है वह जनता के टैक्स के पैसों का दुरुपयोग है. क्योंकि 90 लाख रुपये खर्च करने के बाद भी नगर परिषद कि यह योजना धरातल पर नहीं उतर पाई थी. ऐसे में उन्होंने तत्काल इस पर रोक लगाने की मांग की है.

इस बाबत नगर परिषद के मुख्य पार्षद प्रतिनिधि नियामतुल्लाह फरीदी का कहना है कि वेंडिंग जोन बनाए जाने के बाद यह देखा जा रहा था कि अभी दुकानदार वहां नहीं जा रहे हैं जब दुकानदारों से इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मांस मछली बाजार के साथ सब्जी की दुकान लगाना ग्राहकों को पसंद नहीं आ रहा है और ग्राहक वहां किसी कारण से पहुंच नहीं पा रहे हैं. ऐसे में अगर दोनों को अलग कर दिया जाए तो शायद वहां ग्राहकों का आवागमन शुरु हो. ऐसे में वेंडिंग जोन के बीचों-बीच एक दीवार खड़ी की जा रही है और दो अलग-अलग दरवाजे लगाकर सब्जी और मांस मछली के बाजार अलग कर दिया जाएगा. इतना ही नहीं नगर परिषद कार्यालय के मुख्य द्वार पर जाम जैसी स्थिति ना हो इसके लिए वेंडिंग जोन से प्रवेश और निकास का मार्ग पीछे से बनाया जा रहा है.

सड़क पर दुकान लगाते हैं दुकानदार, बनी रहती है जाम जैसी स्थिति :

सत्यदेव गंज इलाके में सब्जी दुकानदार सड़क पर ही सब्जी की दुकान लगाते हैं, जिससे कि यह जाम जैसी स्थिति बनी रहती है. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए वेंडिंग जोन का निर्माण किया गया था. लेकिन उद्घाटन के बाद से ही यहां दुकानदार नहीं पहुंच सके. दुकानदारों का कहना था कि अगर वह अपनी दुकानें अंदर ले जाएंगे तो ग्राहक वहां तक नहीं पहुंचेंगे. कई बार नगर परिषद में उन्हें जबरन भी अंदर लाने का प्रयास किया लेकिन वह अब तक वेंडिंग जोन में दुकानदारी करने को राजी नहीं है. ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि नगर परिषद की नई योजना धरातल पर कितनी उतर पाती है.











Post a Comment

0 Comments