धरती को हरा-भरा बनाने के संकल्प के साथ किया गया पौधारोपण ..

बताया कि मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूरे भारत में पौधा लगाया जा रहा है ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध और साफ हो सके. पेड़ है तो हम हैं, नहीं तो धरती वीरान है. वनस्पति के बिना जीवन बेकार है. इसलिए प्रत्येक देशवासियों को अपने जीवन काल में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए. 





- मेरी माटी मेरा देश के तहत गृह रक्षा वाहिनी परिसर में हुआ पौधरोपण
- लगाए गए कई फलदार एवं छायादार पौधे
                     
बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर मेगा प्लांटेशन हेतु मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत नेहरू युवा केंद्र, बक्सर के तत्वाधान में गृह रक्षा वाहिनी कार्यालय परिसर में कई फलदार एवं छायादार पौधों का रोपण जिला समादेष्टा सह अग्नि समन पदाधिकारी विनोद कुमार यादव एवं नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी सागर माहेश्वरी के द्वारा पौधा लगाया गया. 

पौधा लगाते हुए जिला समादेष्टा पदाधिकारी ने बताया कि मेरी माटी, मेरा देश कार्यक्रम के तहत पूरे भारत में पौधा लगाया जा रहा है ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध और साफ हो सके. पेड़ है तो हम हैं, नहीं तो धरती वीरान है. वनस्पति के बिना जीवन बेकार है. इसलिए प्रत्येक देशवासियों को अपने जीवन काल में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए. 

सागर महेश्वरी ने बताया कि बक्सर जिला अंतर्गत सभी प्रखंडों के पंचायतों में 75-75 पौधे लगाकर इस कार्यक्रम को सफल किया जा रहा है ताकि हमारा पूरा देश हरा - भरा हो सके. पंचायत के प्रत्येक क्लबों के साथ-साथ अन्य संस्था और अन्य लोगों को भी यह जिम्मेदारी दी जा रही है ताकि हमारा पर्यावरण शुद्ध हो सके. मौके पर अविनाश कुमार, अजय कुमार, गणेश कुमार, शिव कुमार सहित कई गणमान्य लोगों ने उपस्थित होकर विभिन्न प्रकार का पौधों का रोपण कर नेहरू युवा केंद्र को धन्यवाद दिया.











Post a Comment

0 Comments