सोखा धाम में सामूहिक रुद्राभिषेक कराने वाले डॉ राजेश को मिला आश्रम के महंत का आशीर्वाद ..

कहा कि डॉ राजेश मिश्रा जैसे लोगों की आज समाज को जरूरत है जो अपनी जन्मभूमि के विकास के लिए मुंबई और पटना जैसे शहरों की नौकरी छोड़कर आए हैं. निश्चय ही इन्हें जनप्रतिनिधि के रूप में भी यदि सेवा करने का मौका तो यह निस्वार्थ भाव से समाज के लिए कुछ करेंगे.


 






- वरिष्ठ चिकित्सक व समाजसेवी ने किया कार्यक्रम का नेतृत्व
- इटाढ़ी के सोखा बाबाधाम में नागपंचमी के मौके पर हुआ आयोजन

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : विशेषज्ञ ह्रदय रोग चिकित्सक तथा सामाजिक कार्यकर्ता डॉ राजेश मिश्रा के नेतृत्व में सोमवार को नागपंचमी के मौके पर जिला मुख्यालय से एक विशाल शोभायात्रा निकाल कर इटाढ़ी के सोखा बाबा धाम में भगवान शिव का सामूहिक महा रुद्राभिषेक किया गया. सबसे पहले किला मैदान में डॉक्टर राजेश मिश्रा के नेतृत्व में तमाम शिव भक्त इकट्ठा हुए जहां से सभी रामरेखा घाट पहुंचे और उत्तरायणी गंगा का पवित्र गंगा जल लेकर भव्य जुलूस के शक्ल में बाइक और चार पहिया वाहनों के साथ सोखा बाबा धाम पहुंचे और फिर विधि-विधान से भगवान शिव का सामूहिक  महा रुद्राभिषेक किया.

इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए डॉ राजेश मिश्रा ने बताया कि वह धर्म को भी विज्ञान से जोड़कर देखते हैं. उनका हमेशा यह मानना है कि धर्म के प्रति लोगों को जागरूक होना चाहिए. भगवान श्री राम की प्रतिमा के स्थापना के संदर्भ में उन्होंने कहा कि प्रतिमाओं की स्थापना के साथ-साथ धार्मिक जागरूकता भी अति आवश्यक है. वह इसका का प्रयास भी कर रहे हैं. इसी प्रयास के तहत आज वह इटाढ़ी के सोखा धाम को रवाना हुए हैं. जहां भगवान शिव का रुद्राभिषेक करने के साथ-साथ पर्यटन की संभावनाओं को उभारने करने की उनकी योजना है. 

कार्यक्रम में शामिल हुए आश्रम के महंत राजा रामशरण दास जी महाराज :

महा रुद्राभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की टोली जो बक्सर से प्रस्थान कर रही थी तो वहां उन्हें अपना आशीर्वाद देने के लिए नया बाजार स्थित सीताराम विवाह महोत्सव आश्रम के महंत रामशरण दास जी महाराज पहुंचे. उन्होंने कहा कि निश्चय ही इस तरह के आयोजन से समाज में एक बेहतर संदेश जाता है. उन्होंने कहा कि डॉ राजेश मिश्रा जैसे लोगों की आज समाज को जरूरत है जो अपनी जन्मभूमि के विकास के लिए मुंबई और पटना जैसे शहरों की नौकरी छोड़कर आए हैं. निश्चय ही इन्हें जनप्रतिनिधि के रूप में भी यदि सेवा करने का मौका तो यह निस्वार्थ भाव से समाज के लिए कुछ करेंगे.

युवाओं में दिखा खासा उत्साह :

हाल के दिनों में धर्म के प्रति युवाओं में जिस प्रकार से जागृति आई है उसका नजारा सामूहिक महा रुद्राभिषेक कार्यक्रम के दौरान भी देखने को मिला. बक्सर से कई बाइक्स पर सवार होकर युवा धर्मध्वज लेकर सोखा बाबा धाम के लिए प्रस्थान कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने हर-हर महादेव तथा जय भोलेनाथ के जयघोष पूरा मार्ग गुंजायमान कर दिया.

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments