वीडियो : अंधविश्वास की शिकार हुई महिला, ठग ने किया बड़ा कांड ..

रोते-बिलखते हुए उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी घर के अन्य सदस्यों को दी जिसके बाद स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस पीड़ित के द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर ठग की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.

 





- बेटे की तबीयत ठीक करने के नाम पर लाखों रूपयों के गहनों की चोरी
- मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव का है मामला

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव में अंधविश्वास एक महिला को बहुत ही भारी पड़ गया. तंत्र-मंत्र का जानकार होने का दावा कर रहे पहुंचे एक बहुरूपिये के द्वारा उसके बीमार बेटे की तबीयत ठीक करने का भरोसा दिलाकर लाखों रुपपों के गहनों की चोरी कर ली. महिला को जब इस बात का पता चला तो उसके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. रोते-बिलखते हुए उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी घर के अन्य सदस्यों को दी जिसके बाद स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस पीड़ित के द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर ठग की पहचान कर उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.

घटक के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मुरार थाना क्षेत्र के कोन्ही गांव निवासी पिंटू यादव की पत्नी रितु ठगी का शिकार हुई है. उनके लाखों रुपये मूल्य के गहने चोरी कर लिए गए हैं. अपने साथ हुई घटना के बारे में बताते हुए रितु ने कहा कि बाइक पर सवार होकर एक युवक आया और उसने आते ही यह बताया कि तुम्हारे बेटे की तबीयत खराब है. सावन मास खत्म होते-होते उसकी मौत हो जाएगी. उसने कहा कि वह तंत्र-मंत्र का जानकार है और अपनी इसी शक्ति से वह भविष्य देख पा रहा है. यह सुनने के बाद रितु घबरा गई और ऐसा होने से रोकने का उपाय पूछा. तब युवक ने कहा कि यदि वह एक छोटी से पूजा करती है तो उस पर आ रही विपत्ति टल जाएगी. 

मंगवाई अगरबत्ती, ली 11 रुपये की दक्षिणा और फिर ले गया लाखों के गहने : 

पीड़िता रितु देवी ने बताया कि बाइक पर सवार होकर जींस पैंट और शर्ट पहने एक युवक आया था जिसने उसे बेटे की तबीयत ठीक करने की बात कहते हुए पूजा-पाठ करने की बात कही. पूजा के लिए सबसे पहले उसने थोड़ा चावल मंगाया फिर अगरबत्ती मंगाई और फिर यह कहा कि कोई एक स्वर्णाभूषण उसे उसके सामने रखना होगा तभी पूजा शुरु हो पाएगी. रितु उसके झांसे में आ गई. अलमारी से एक गहना उसके सामने लाकर रख दिया. अब ठग ने पूजा करने का नाटक शुरु किया और अगरबत्ती जलाकर यह कहा कि यह अगरबत्ती वह घर के एक कमरे में लेकर चली जाए और जब तक वह ना बुलाए तब तक बाहर नहीं आए. इसी बीच रितु की सास पहुंच गई लेकिन सास को भी उसने यही कहते हुए दूसरे कमरे में भेज दिया.

2 घंटे तक नहीं बुलाया तो खुद ही बाहर आ गई रितु :

रितु ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने उसे 2 घंटे तक बाहर नहीं बुलाया उसे लगा कि शायद वह पूजा कर रहा हो. 2 घंटे बाद वह स्वयं ही बाहर निकली तो देखा कि कोई नहीं था. तब उसने दरवाजा बंद करना शुरु किया. इसी बीच उसकी नजर अलमारी पर गई जो की खुली हुई थी. यह देखते ही उसके होश उड़ गए. जब उसने तलाशी ली तो उसके मंगलसूत्र, पायल, अंगूठियां, पुत्र के गहने समेत स्वर्णाभूषण गायब हो गए थे. रोते-बिलखते उसने अपनी सास को भी इस बात की जानकारी दी और फिर दोनों थाने पहुंचे. 

लग रहा था अनजाना भय, लेकिन पोते की बीमारी के नाम पर रही चुप : 

पीड़ित रितु देवी की सास रेशमा देवी ने कहा कि वह घर पर नहीं थी. पहुंची तो देखा की पूजा पाठ जारी है. पूछने पर ज्ञात हुआ कि पोते की बीमारी को ठीक करने के के लिए पूजा चल रही है. ठग ने उसे भी एक अगरबत्ती दी और कहा कि वह एक कमरे में चल जाए और वहां जाकर अगरबत्ती लेकर बैठ जाए. हालांकि सास का यह दावा है कि उसे संदेह हो गया था लेकिन उसे नहीं मालूम था कि ठग की नजर गहनों पर है.

कहते हैं थानाध्यक्ष :
घटना की जानकारी पीड़िता के द्वारा तकरीबन दो घंटे बाद दी गई. जिस बाइक से ठग आया था उसका नंबर आदि भी नोट नहीं किया गया है. हालांकि जो हुलिया बताया गया है उसके आधार पर ठग के पहचान और गिरफ्तारी की कोशिश हो रही है. इस तरह के अंधविश्वास से बचना चाहिए.
रविकांत
थानाध्यक्ष, मुरार

वीडियो : 








Post a Comment

0 Comments