वीडियो : दिल्ली से बिहार लाई जा रही 50 लाख की शराब बरामद, एक गिरफ्तार ..

स्कैन किया गया तो उसमें काफी संख्या में बोतलें दिखाई दी. जिसके बाद ट्रक को रोक कर चालक को हिरासत में लेकर उसके सामने ही जब ट्रक खुलवाया गया तो उसमें भारी मात्रा में शराब लदी हुई पाई गई.

 





- उत्पाद विभाग की पुलिस ने दिया कार्रवाई को अंजाम
- वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट से पकड़ी गई शराब की खेप

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने तकरीबन 50 लाख रुपये की शराब लदी ट्रक को जब्त किया है. शराब की यह खेप वीर कुंवर सिंह सेतु चेक पोस्ट पर पकड़ी गई है. पकड़े गए ट्रक चालक ने बताया कि यह खेप दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए जा रही थी लेकिन तब तक उत्पाद विभाग की पुलिस ने सारा खेल खत्म कर दिया. 

इस बाबत जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक देवेंद्र प्रसाद ने बताया कि उत्पाद निरीक्षक दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में एएसआई अमरदीप और मंगल मिश्र तथा होमगार्ड के जवानों के द्वारा वीर कुंवर सिंह सेतु पर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा था. इसी क्रम में एक हरियाणा नंबर ट्रक एच आर- 55 - 0021 को रोक कर उसे स्कैन किया गया तो उसमें काफी संख्या में बोतलें दिखाई दी. जिसके बाद ट्रक को रोक कर चालक को हिरासत में लेकर उसके सामने ही जब ट्रक खुलवाया गया तो उसमें भारी मात्रा में शराब लदी हुई पाई गई.

लगभग 50 लाख है बरामद शराब का बाज़ार मूल्य :

उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक बरामद शराब की गिनती हुई है. जो खेप है वह 397 पेटियों में है. अलग-अलग ब्रांडों की इस शराब का अनुमानित बाज़ार मूल्य लगभग 50 लाख रुपये आंका जा रहा है. 

दिल्ली के ओखला से मुजफ्फरपुर जा रही थी शराब, 60 हज़ार तय था किराया :

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि शराब के साथ पकड़े गए ट्रक चालक की पहचान सिवान जिले के बलिया निवासी हनीफ मियां के पुत्र फत्ते आलम के रूप में हुई है. उसने यह बताया है कि यह शराब दिल्ली के ओखला से लदवाई गई थी. इसे मुजफ्फरपुर पहुंचाना था, जिसके लिए 60 हज़ार रुपये में सौदा तय हुआ था. किसी पाल सिंह नामक व्यक्ति ने यह खेप भेजी थी.

पूरे नेटवर्क को खंगालेगी पुलिस :

बकौल उत्पाद अधीक्षक, ट्रक के नंबर और चालक से पूछताछ में मिली जानकारी के सहारे पुलिस पूरे नेटवर्क को खंगाल यह पता लगाएगी कि तस्करी के इस खेल में और कौन-कौन से लोग शामिल हैं.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments