वीडियो : सदर अस्पताल के नि:शुल्क अल्ट्रासाउंड केंद्र से चिकित्सिका गायब, रोगी परेशान ..

जो लोग दूर-दराज से अल्ट्रासाउंड करने के लिए यहां पहुंचते हैं उन्हें अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं मिल पाने के कारण काफी परेशानी होती है. 




- पदस्थापना काल से ही मनमाने ढंग से ड्यूटी कर रही डॉ अवनि चित्रा
- सिविल सर्जन ने कहा - जांच के बाद होगी उचित कार्रवाई

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर: सदर अस्पताल का अल्ट्रासाउंड केंद्र की चिकित्सिका पिछले कई दिनों से गायब रह रही हैं. ऐसे में लोगों को काफी परेशानी हो रही है. अस्पताल सूत्रों के मुताबिक चिकित्सिका केवल हाज़िरी बनाने के लिए पहुंचती हैं और हाजरी बनाकर गायब हो जाती हैं. ऐसे में जो लोग दूर-दराज से अल्ट्रासाउंड करने के लिए यहां पहुंचते हैं उन्हें अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं मिल पाने के कारण काफी परेशानी होती है. मामले की शिकायत जब सिविल सर्जन से की गई तो उन्होंने कहा इस बात की जानकारी लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, सदर अस्पताल में कार्यरत अल्ट्रासाउंड केंद्र पिछले कुछ महीनो से विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं होने के कारण बंद था. पिछले ही दिनों एक चिकित्सिका डॉ अवनि चित्रा का पदस्थापन यहां किया गया है. पदस्थापन के बाद कुछ दिनों तक तो उन्होंने ठीक-ठाक कार्य किया लेकिन बाद में उनकी यह आदत बन गई कि वह समय से पूर्व ही यहां से निकल जाती थी. अब पिछले दो-तीन दिनों से वह हाजिरी बनाने के बाद ही यहां से गायब हो जाती हैं.

तो क्या निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालकों से है मिलीभगत?

नाम न छापने की शर्त पर अस्पताल के ही एक कर्मी ने बताया कि महिला चिकित्सक निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र संचालकों से मिलीभगत कर ऐसा कर रही हैं. उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए वह सरकार के द्वारा नि:शुल्क चलाए जा रहे अल्ट्रासाउंड केंद्र पर सेवाएं नहीं दे रही. ताकि मरीज यहां से निकाल कर जाएं और निजी अल्ट्रासाउंड केंद्र की सेवाएं लें.

सहायिका ने कहा - मैं क्या कर सकती हूँ?

अल्ट्रासाउंड केंद्र में मौजूद एएनएम ने कहा कि वह नियमित रूप से अपनी ड्यूटी पर आती हैं. अब चिकित्सिका गायब हो जाती है तो उसमें वह कह कर सकती है. कि यदि ऐसे ही चला तो वह भी यहां से हट जाएंगी और यह कहते हुए वह अल्ट्रासाउंड केंद्र से बाहर निकल गई. हालांकि, अगर महिला चिकित्सक नहीं पहुंचती है तो इसकी शिकायत वह वरीय पदाधिकारी से क्यों नहीं करती इस सवाल पर भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

कहते हैं सिविल सर्जन :
अल्ट्रासाउंड केंद्र की चिकित्सिका के गायब होने की शिकायत मिल रही है.मामले की जांच कराने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा.
डॉ सुरेश चंद्र सिन्हा,
सिविल सर्जन

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments