वीडियो : मिशन इंद्रधनुष की हुई शुरुआत, डीएम ने कहा - 11 हज़ार लोगों को लाभान्वित किए जाने का लक्ष्य ..

मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि ऐसे बच्चे अथवा गर्भवती माताएं जिन्हें पूर्व में टीके नहीं लग सके हैं वह इस विशेष अभियान में आकर टीकाकरण करा सकते हैं.

 






- आज से हुई मिशन इन्द्रधनुष की शुरुआत
- जिले भर में बनाए गए हैं 844 टीकाकरण केंद्र

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : मिशन इंद्रधनुष की शुरुआत आज से की जा रही है. 11 से 16 सितंबर तक चलने वाले के अभियान के तहत जिले के 844 केदो पर 11 हज़ार ऐसे बच्चों और गर्भवती माताओं को टीके लगाए जा रहे हैं जो किसी कारणवश नियमित टीकाकरण से वंचित हो गए थे. मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत चलाए जा रहे इस अभियान के बारे में जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी अंशुल अग्रवाल ने बताया कि ऐसे बच्चे अथवा गर्भवती माताएं जिन्हें पूर्व में टीके नहीं लग सके हैं वह इस विशेष अभियान में आकर टीकाकरण करा सकते हैं.

जिला पदाधिकारी ने बताया कि शून्य से 5 साल उम्र के बच्चों को टीकाकृत किया जाएगा इसके साथ ही गर्भवती माताएं जो किसी कारणवश टीके नहीं ले सकी हैं उन्हें नियमित रूप से लगाए जाने वाले टीके जैसे खसरा पोलियो मीजल्स रूबेला और हेपेटाइटिस बी जैसे टीके लगाए जाएंगे. डीएम सभी से अपील की है कि वह टीकाकरण केंद्र पर पहुंचकर इस अभियान का लाभ उठाएं.

वीडियो : 









Post a Comment

0 Comments