जीवन का दूसरा अध्याय है सेवानिवृति : न्यायाधीश

कहा कि वास्तव में सेवानिवृति के बाद ही न्यायालय के कर्मचारी जीवन के दूसरे अध्याय की शुरुआत करते हैं. और अपने जीवन की भागदौड़ में अपने स्वयं के जीवन को नजदीक से महसूस करते हैं.

 






- सिरिस्तेदार नंदलाल प्रसाद की सेवानिवृति पर सम्मान समारोह का आयोजन
- साथियों के द्वारा दी गई सुखद व मंगलमय जीवन की शुभकामनाएं

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : किसी सरकारी सेवक का सेवानिवृति उसके जीवन का दूसरे अध्याय की ही शुरुआत है जिसमें वह एक बार पुनः नए तरीके से जीवन को शुरु करता है. यह कहना है बक्सर के जिला एवं सत्र न्यायाधीश आनंद नंदन सिंह का. वह न्यायालय के सिरिस्तेदार नंदलाल प्रसाद के सेवानिवृति के उपलक्ष्य में आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे. 

उन्होंने कहा कि वास्तव में सेवानिवृति के बाद ही न्यायालय के कर्मचारी जीवन के दूसरे अध्याय की शुरुआत करते हैं. और अपने जीवन की भागदौड़ में अपने स्वयं के जीवन को नजदीक से महसूस करते हैं. जिला जज ने बताया कि सेवानिवृत्त कर्मचारी का सभी सेवांत लाभों का निष्पादन करने का आदेश दिया गया है.

व्यवहार न्यायालय सिरिस्तेदार नंद लाल प्रसाद के सेवानिवृति के बाद आयोजित सम्मान समारोह में कर्मचारियों की ओर से प्रभारी प्रशासन राजीव कुमार कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि श्री प्रसाद ने बेदाग 38 साल न्यायालय की सेवा की है और यह फक्र की बात है कि इनके पिताजी स्व जगदीश प्रसाद भी न्यायालय से 50 वर्षों से जुड़े थे.

प्रधान लिपिक संजय कुमार ने कहा कि श्री प्रसाद एक गंभीर अनुशासित कर्मचारी रहे है एवं उनके सेवानिवृति से न्यायमण्डल को एक हँसमुख कर्तव्यनिष्ठ कर्मचारी की कमी हमेशा महसूस होगी.आशीष रंजन ने कहा कि श्री प्रसाद अधीनस्थ कर्मचारियों को सम्मान देते है जो एक गौरव की बात है.

विदाई समारोह में भाव विह्वल हुए सिरिस्तेदार नंदलाल प्रसाद ने कहा कि आज जो भी हूँ मैं वह भगवान एवं न्यायालय की ही देन है. उन्होने कर्मचारियों से न्यायालय की सेवा को गंभीर अनुशासन एवं उच्च नैतिक मूल्यों के साथ करने की सलाह दी.
जिला न्यायाधीश ने सेवानिवृत्त श्री नंदलाल प्रसाद को अंगवस्त्र श्रीफल एवं धार्मिक पुस्तकें भेंट कर सम्मानित किया एवं उनके सफल सुखद एवं आध्यात्मिक जीवन की मंगलकामना की.
इस अवसर पर शिवध्यान राम, मृत्युंजय सुनील कुमार चक्रवर्ती, धनंजय तिवारी, नाज़िर संतोष कुमार द्विवेदी, नायब नाज़िर कृष्णा नंद जायसवाल, कौशलेंद्र कुमार ओझा, देवाकांत  पासवान, अरशद, यूसुफ, संतोष कुमार, शैलेश ओझा, श्रवण कुमार, श्रेय कुमार, अमिताभ कुमार श्रीवास्तव, अनीश खान दिनेश पांडेय आदि उपस्थित रहे.






Post a Comment

0 Comments