कर्मनाशा पुल पर कल से दिन में दौड़ेंगे दो पहिया वाहन, अन्य को करना होगा इंतज़ार ..

चार पहिया वाहनों को फर्राटा भरने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. उन्हें 5 अक्टूबर के बाद आवागमन की अनुमति मिल सकेगी जबकि 1 अक्टूबर से दो पहिया वाहनों को आवागमन के लिए केवल दिन में सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक ही छूट मिलेगी. 







- मरम्मत का कार्य हुआ पूरा, बिछाई जानी है मास्टिक
- यूपी सरकार के द्वारा कराया जा रहा है निर्माण

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : उत्तर प्रदेश को बिहार से जोड़ने वाले कर्मनाशा पुल पर चार पहिया वाहनों को फर्राटा भरने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. उन्हें 5 अक्टूबर के बाद आवागमन की अनुमति मिल सकेगी जबकि 1 अक्टूबर से दो पहिया वाहनों को आवागमन के लिए केवल दिन में सुबह छह बजे से शाम पांच बजे तक ही छूट मिलेगी. रात्रि में दो पहिया वाहनों का भी आवागमन बंद रहेगा.

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार के कार्य क्षेत्र में आने वाले इस पुल को योगी सरकार के पुल निर्माण विभाग की देख रेख में बरेली की ए एम बिल्डर्स नामक कंपनी के द्वारा मरम्मत कराई जा रही है. मरम्मत में कुल 3 करोड़ 5 लाख रुपये खर्च हो रहे हैं. पुल में 34 नए बेयरिंग तथा 14 ज्वाइंटर लगाए गए हैं. इसके अलावा पुल की रेलिंग भी नई बनाई जा चुकी है. साथ ही अब पुल पर मास्टिक बिछायी जा रही है. इसी वजह से रात में आवागमन पूरी तरह बंद रखा जाएगा.

बिहार से यूपी के कई गांवों को जोड़ता है यह पुल :

बिहार से यूपी के गाजीपुर जिले के कई गांवों को जोड़ने वाले इस पुल की मरम्मत होने की वजह से रुके आवागमन के कारण या तो लोग लगभग बीस किलोमीटर का सफर तय कर देवल पुल के रास्ते आ रहे हैं या जान जोखिम में डालकर नाव पर बाइक लादकर बिहार से यूपी के गाजीपुर जिले में प्रवेश कर रहे हैं. हालांकि, बाइक सवार लोगों को रविवार से राहत मिलेगी.

कहते हैं अभियंता : 

पुल की मरम्मत का कार्य पूरा हो चुका है. अब रात के वक्त मास्टिक बिछाई जा रही है. विभिन्न कारणों से कार्य मे विलंब हुआ लेकिन 1 अक्टूबर से दिन के समय दो पहिया और पांच अक्टूबर के बाद से सभी वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से शुरु हो जाएगा. 

रेहान
स्थल अभियंता,
ए एम बिल्डर्स, बरेली, 
उत्तर प्रदेश






Post a Comment

0 Comments