स्वच्छता अभियान चला कर रेल यात्रियों से की अच्छी आदत अपनाने की अपील ..

रेलवे स्टेशन परिसर पर बैठने वाले यात्री दूसरे यात्रियों के द्वारा फैलाए गए कचरे से परेशान हो सकते हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशन को साफ सुंदर बनाए रखने में सभी को रेलवे प्रशासन का सहयोग करना चाहिए.

 






- रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के नेतृत्व में चला अभियान
- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को किया नमन

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर: स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत स्थानीय रेलवे स्टेशन पर स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें रेलवे स्टेशन परिसर में न सिर्फ प्रतीकात्मक तौर पर एक घंटे तक सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा साफ-सफाई की गई बल्कि मौजूद लोगों को भी यह जागरूक किया गया कि वह अपने आसपास सफाई बनाए रखें. इस दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी नमन किया गया.

यात्रियों को संबोधित करते हुए स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार ने बताया कि रेलवे यात्रियों को सुखद एवं सुरक्षित यात्रा के लिए प्रतिबद्ध है. रेलवे स्टेशन परिसर पर बैठने वाले यात्री दूसरे यात्रियों के द्वारा फैलाए गए कचरे से परेशान हो सकते हैं. ऐसे में रेलवे स्टेशन को साफ सुंदर बनाए रखने में सभी को रेलवे प्रशासन का सहयोग करना चाहिए.

कार्यक्रम के दौरान स्टेशन प्रबंधक ने स्वच्छता कर्मियों की भी सराहना की ओर कहा कि उनके प्रयासों से ही हर दिन लाखों लोगों के आवागमन के बावजूद रेलवे स्टेशन परिसर साफ और स्वच्छ बना रहता है. ऐसे में हम सभी यदि इन स्वच्छता सैनिकों की सहायता करनी चहिए और कचरा इधर-उधर ना फेंक कर सीधे डस्टबिन में डालना चाहिए.

कार्यक्रम के दौरान मौजूद लोगों में    स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार के साथ ही मुख्य स्वास्थय निरीक्षक संजीव कुमार सिन्हा, यातायात निरीक्षक शिशिर कुमार पांडेय, उप स्टेशन प्रबंधक कमलेश कुमार सिंह एवं ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे.






Post a Comment

0 Comments