वीडियो : गांधी और शास्त्री जयंती पर छलका बच्चों का दर्द, अपनी बस्ती में की शौचालय और विद्यालय की मांग ..

नगर परिषद से महज कुछ ही फिट की दूरी पर स्थित इस बस्ती में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. यहां ना तो शौचालय है और ना ही बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय. एक विद्यालय था तो उसे भी यहां से हटा दिया गया. ऐसे में उन्होंने प्रशासन और सरकार से यह मांग की है कि जल्द से जल्द यहां शौचालय और बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय उपलब्ध कराया जाए.

 






- डुमरांव साफखाना रोड में मुसहर टोली के हालात बद से बदतर
- सामाजिक मंच के बैनर तले बच्चों ने बुलंद की आवाज


बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : सामाजिक मंच के द्वारा डुमरांव के साफखाना रोड स्थित मुसहर टोली में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन कर इस बस्ती में शौचालय और विद्यालय दोनों उपलब्ध कराए जाने की मांग सरकार से की गई. कार्यक्रम का संचालन सामाजिक मंच के संयोजक प्रदीप शरण ने किया. 

उन्होंने कहा कि नगर परिषद से महज कुछ ही फिट की दूरी पर स्थित इस बस्ती में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. यहां ना तो शौचालय है और ना ही बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय. एक विद्यालय था तो उसे भी यहां से हटा दिया गया. ऐसे में उन्होंने प्रशासन और सरकार से यह मांग की है कि जल्द से जल्द यहां शौचालय और बच्चों के पढ़ने के लिए विद्यालय उपलब्ध कराया जाए.

उन्होंने बताया कि मुसहर टोली की हालत बद से बदतर है. यहां रह रहे लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं. बच्चे और अभिभावक आजादी के इतने वर्षों के बाद भी जंगल जैसी व्यवस्था में जी रहे हैं. 

जो विद्यालय यहां पूर्व राज्यसभा सांसद नागेंद्र नाथ ओझा के द्वारा बनवाया गया था उसे यहां से हटा दिया गया. साथ ही शौचालय नहीं होने के कारण इस टोली के लगभग 200 लोग खुले में शौच करने को विवश हैं.

कार्यक्रम के दौरान अमित कुमार, जितेंद्र पासवान, मनु मिश्रा, ददन सिंह, अजय मुसहर, हरेंद्र मुसहर, अमरनाथ केसरी, अखिलेश केसरी समेत कई लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने विद्यालय और शौचालय की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी भी की.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments