BIG BREAKING : बक्सर में पटरी से उतरी मालगाड़ी, मचा हड़कंप, मामले में एक हिरासत में ..

स्थानीय अधिकारियों के द्वारा दानापुर कंट्रोल को दी गई जिसके बाद मौके से क्विक रिस्पांस टीम पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद माल गाड़ी को पुनः पटरी पर लाया गया. इस मामले में उस श्रमिक को हिरासत में लिया गया है जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. 


 






- दानापुर से पहुंची क्विक रिस्पॉन्स टीम
- काफी मशक्कत के बाद पुनः पटरी पर लाई गई गाड़ी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : स्थानीय रेलवे स्टेशन के समीप मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया, जिसके बाद स्थानीय अधिकारियों के बीच हड़कम्प मच गया. जांच के बाद यह ज्ञात हुआ कि माल गोदाम में कार्यरत एक श्रमिक की साइकिल रेल पटरी पर थी जिससे कि यह हादसा हुआ. इस मामले की सूचना स्थानीय अधिकारियों के द्वारा दानापुर कंट्रोल को दी गई जिसके बाद मौके से क्विक रिस्पांस टीम पहुंची और घंटों की मशक्कत के बाद मालगाड़ी को पुनः पटरी पर लाया गया. इस मामले में उस श्रमिक को हिरासत में लिया गया है जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. हालांकि इस हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है और ना ही परिचालन प्रभावित हुआ है.

घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक शाम तकरीबन साढ़े चार बजे माल गोदाम में सीमेन्ट की अनलोडिंग के बाद मालगाड़ी  को वहां से हटाया जा रहा था. इसी बीच जोरदार आवाज के साथ मालगाड़ी की एक बोगी पटरी से उतर गई जिसके बाद वहां मौजूद लोगों के बीच हड़कम्प मच गया. ज्ञात हुआ कि माल गोदाम में कार्यरत एक श्रमिक विनोद कुमार अपनी साइकिल मालगाड़ी के नीचे छोड़ आया था. जिसकी वजह से यह हादसा हो गया. 

इस घटना की सूचना पर सबसे पहले आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक दीपक कुमार, उप निरीक्षक विजेंद्र मुवाल व अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और श्रमिक की हिरासत में लिया. साथ ही घटना की सूचना रेलवे स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार को दी गई. स्टेशन प्रबंधक ने तुरंत दानापुर मंडल के वरीय अधिकारियों को इस बात से अवगत कराया, इसके बाद क्विक रिस्पांस टीम मौके पर पहुंची और तकरीबन 4 घंटे से ज्यादा समय तक मशक्कत करने के बाद मालगाड़ी को पुन : पटरी पर लाया गया.

माल गोदाम में कार्यरत श्रमिक गाड़ी के नीचे करते हैं आराम :

स्थानीय सूत्रों ने बताया कि यहां मालगाड़ियों से सामान उतार कर माल गोदाम में रखा जाता है. कोई भी मालगाड़ी घंटों यहां खड़ी रहती है. ऐसे में श्रमिक काफी निश्चिंत होकर गाड़ी के नीचे से आते-जाते रहते हैं. इसी निश्चिंतता में किसी श्रमिक ने मालगाड़ी के नीचे अपनी साइकिल छोड़ दी और बाद में उसे हटाने में देरी कर दी जिससे यह हादसा हो गया.

कहते हैं अधिकारी : 
मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया था जिसे पुनः पटरी पर ला दिया गया है. मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. फिलहाल वरीय अधिकारियों तक निर्देश का इंतज़ार किया जा रहा है.
दीपक कुमार
निरीक्षक आरपीएफ, बक्सर






Post a Comment

0 Comments