वीडियो : कुश्ती प्रतियोगिता में देश भर के महिला-पुरुष पहलवानों ने दिखाया दम, उतरप्रदेश केशरी विनायक सिंह दिल्ली केशरी मोहित कुमार पर पड़े भारी ..

उतरप्रदेश केशरी विनायक सिंह ने दिल्ली केशरी मोहित कुमार को चारो खाने चित कर 71 हजार रुपये का पुरस्कार जीता. इस विराट दंगल को देखने के लिए दूरदराज के गांवों से हजारों की तादाद में लोग पहुचे हुए थे.







- विजेता विनायक जीता 71 हजार का नकद पुरस्कार 
- महावीरी जयंती के अवसर पर जिले के नियाजीपुर में आयोजित थी कुश्ती प्रतियोगिता 


बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर :  महावीरी जयंती के अवसर पर पूजा समिति के द्वारा डुमरांव अनुमण्डल के नियाजीपुर गांव में अंतरराज्यीय विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमे भारत के कई राज्यों से पहुंचे महिला-पुरुष पहलवानों ने दमखम दिखाया. इस कुश्ती प्रतियोगिता के फाइनल महामुकाबले में उतरप्रदेश केशरी विनायक सिंह ने दिल्ली केशरी मोहित कुमार को चारो खाने चित कर 71 हजार रुपये का पुरस्कार जीता. इस विराट दंगल को देखने के लिए दूरदराज के गांवों से हजारों की तादाद में लोग पहुचे हुए थे.

डुमरांव राज परिवार के महाराज शिवांग विजय सिंह ने किया उद्घाटन:  

नियाजीपुर में आयोजित इस विराट दंगल प्रतियोगिता का उदघाटन डुमरांव महाराज शिवांग विजय सिंह के द्वारा फीता काटकर किया गया. साथ में समिति के अध्यक्ष एकराम पाठक सचिव उमाशंकर पाठक, रविशंकर पाठक, मारकंडेय पाठक भी उपस्थित रहे.

कहते हैं मुख्य अतिथि :

इस प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि डुमरांव महाराज शिवांग विजय सिंह ने कहा कि हमारा दादा जी भी बहुत बड़े पहलवान थे. उन्होंने कई अखाड़े भी बनवाए थे. आज इस तरह की प्रतियोगिता विलुप्त होते जा रही है. समिति के सदस्यों ने बड़ा ही सुंदर आयोजन किया था. आगे भी इस तरह की प्रतियोगिता होते रहनी चाहिए.

पूजा समिति के सदस्य मनोज पाठक ने बताया कि कोरोना काल को छोड़कर पिछले पचास सालों से  नियाजीपुर में महावीरी जयंती के मौके पर घुड़ादौड के साथ ही कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन होते आ रहा है, जिसमे देश के कोने-कोने से आये हुए पहलवान अपना दमखम दिखाते है.

वीडियो : 





Post a Comment

0 Comments