मांगे पूरी नहीं होने पर 1 दिसंबर से हड़ताल पर चले जाएंगे जन वितरण प्रणाली दुकानदार ..

सर्वसम्मति से इस बात पर सहमति बनी कि बिहार सरकार यदि आठ सूत्री लंबित मांगों को 30 नवंबर 2023 तक नहीं पूरा किया गया तो 1 दिसंबर 2023 से जिले के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. 






- बैठक कर की गई कार्ययोजना व मांगों पर चर्चा
- बैठक में मौजूद रहे जिले भर से पहुंचे फेयर प्राइस डीलर 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की दूसरे गुट की जिला समिति की बैठक रेडक्रॉस पॉलीक्लिनिक सभागार में की गई, जिसमें सर्वसम्मति से इस बात पर सहमति बनी कि बिहार सरकार यदि आठ सूत्री लंबित मांगों को 30 नवंबर 2023 तक नहीं पूरा किया गया तो 1 दिसंबर 2023 से जिले के सभी जन वितरण प्रणाली दुकानदार अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. 

फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन के श्री कृष्ण चौबे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बिहार सरकार के मुख्यमंत्री के पास आठ सूत्री मांगें लंबित हैं, जिसमें जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं को 30 हज़ार रुपये मानदेय के तौर, 300 रुपये प्रति क्विंटल कमीशन के अतिरिक्त साप्ताहिक छुट्टी, अनुकंपा पर नौकरी की उम्र सीमा को समाप्त करना, पॉश मशीन की सर्विसिंग नियमित रूप से करना एवं पॉश मशीन को 5G से जोड़ने जैसी मांगे शामिल हैं.

उन्होंने कहा कि सभी मांगों को लेकर बिहार प्रदेश महामंत्री वरुण कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया है और कई बार धरना प्रदर्शन भी किया गया है. लेकिन सरकार मांगों को पूरा नहीं कर रही है. ऐसे में सरकार को आखरी चेतावनी दी जा रही है अगर 30 नवंबर तक मांगे पूरी नहीं हुई तो बाध्य होकर डीलर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. इतना ही नहीं आगामी दिनों में बिहार और भारत सरकार के खिलाफ अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

बैठक में जीत नारायण राम, गुप्तेश्वर सिंह, संजय प्रसाद, ओमप्रकाश पासवान, कपिल मुनि ठाकुर मुनीराम,आरती देवी, ओम प्रकाश गुप्ता, श्याम सुंदर पाठक, बबलू सिंह, रामाश्रय यादव, कमल चौधरी, बसंत राय, लाल साहब सिंह, बबन यादव आदि विक्रेताओं ने भाग लिया.






Post a Comment

0 Comments