नशे के विरुद्ध बड़ा अभियान : हेरोइन, चरस व शराब के साथ पति-पत्नी समेत पांच गिरफ्तार ..

पति-पत्नी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और दोनों पहले भी नशे के कारोबार में जेल जा चुके हैं. जमानत पर छूट के आने के बाद वह पुनः कार्य शुरू कर चुके थे, जिसकी गुप्त सूचना मिलने पर नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार की टीम ने मौसम सिंह और सीमा देवी नामक पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया.








- 11 लाख से ज्यादा है बरामद खेप की कीमत 
- अलग-अलग थाना क्षेत्र से हुई बरामदगी

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : जिले की पुलिस ने नशे के विरुद्ध सघन अभियान चला रखा है, जिसके तहत पुलिस लगातार शराब कारोबारियों को तो पकड़ ही रही है, जिले के अलग-अलग क्षेत्र से शराब के साथ ही हेरोइन तथा पहली बार जिले से चरस की खेप भी बरामद की गई है. पुलिस ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जहां तकरीबन नौ लाख रुपये की हेरोइन की खेप के साथ पति-पत्नी को गिरफ्तार किया. वहीं, हेरोइन और चरस की डेढ़ लाख रुपये की खेप के साथ एक अन्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

जानकारी देते हुए एसपी मनीष कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर दोनों कार्रवाईइयां की गई है, जिसमें नगर थाना क्षेत्र के शांति नगर से पति-पत्नी को 90 ग्राम हीरोइन के साथ गिरफ्तार किया गया है. पति-पत्नी का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है और दोनों पहले भी नशे के कारोबार में जेल जा चुके हैं. जमानत पर छूट के आने के बाद वह पुनः कार्य शुरू कर चुके थे, जिसकी गुप्त सूचना मिलने पर नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार की टीम ने मौसम सिंह और सीमा देवी नामक पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया.

दूसरी कार्रवाई सिमरी थाना क्षेत्र के बलिहार में हुई है जहां के निवासी मो कलीम नामक व्यक्ति को 8.11 ग्राम हेरोइन एवं 1.93 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया. गुप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष अमन कुमार की टीम ने अभियुक्त को उसके घर से ही गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेज दिया.

एसपी ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी और शराब बंदी कानून का अनुपालन करने के साथ-साथ मादक पदार्थों की तस्करी एवं विक्रय करने वालों को भी नहीं बक्शा जायेगा. जैसे ही पुलिस को सूचना मिलेगी तुरंत ही ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

शराब भी बरामद : 

इसके अतिरिक्त एलटीएफ और मुफ्फसिल थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के चुन्नी गांव में 106 टेट्रा पैक (180 एमएल प्रति) जबकि 750 एमएल शराब की 10 बोतलें बरामद हुई है. कोचस निवाड़ी मनोज सिंह और जवाहिर राम नमक अभियुक्त बाइक पर शराब लाकर जा रहे थे तब तक पुलिस ने उन्हें दर्द पहुंचा थानाध्यक्ष अमित कुमार ने इसकी पुष्टि की है.




Post a Comment

0 Comments