मजदूर के बेटे की कामयाबी से गौरवान्वित हुआ जिला, दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के पद पर हुआ चयन ..

2012 में जब मां की मृत्यु हुई तब भी डॉ मनोज ने छोटे भाई को टूटने नहीं दिया और हौसला बढ़ाते रहे. नतीजा यह हुआ कि चौसा के आदर्श उच्च विद्यालय माध्यमिक तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर करने के पश्चात उन्होंने यह सफलता पाई और आज दिल्ली विश्वविद्यालय में दर्शनशास्त्र के प्रोफेसर हैं. 







- चौसा नगर पंचायत अध्यक्ष किरण देवी के देवर तथा पूर्व के सदस्य डॉ मनोज कुमार यादव के छोटे भाई हैं डॉ धर्मेंद्र,
- मुश्किलों में गुजर बचपन लेकिन पढ़ाई से नहीं छोड़ा नाता, परिजन बढ़ाते रहे हौसला

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : बक्सर के लाल ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिससे कि जिलेवासियों के साथ-साथ पूरे बिहार वासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. चौसा नगर पंचायत के राम चीज सिंह तथा स्वर्गीय राजकुमारी देवी के सबसे छोटे पुत्र डॉ धर्मेंद्र कुमार का चयन दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में हुआ है. वह नगर पंचायत अध्यक्ष किरण देवी के देवर तथा पूर्व जिला परिषद सदस्य डॉ मनोज कुमार यादव के छोटे और प्रिय भाई हैं.

जानकारी देते हुए डॉ मनोज कुमार यादव ने बताया कि उनके पिता ने मजदूरी कर तीन भाइयों और एक बहन का पालन पोषण किया. हालांकि, उनकी इच्छा थी कि उनके बच्चे कामयाब हो. 2012 में जब उनकी मां की मृत्यु हुई तब भी डॉ मनोज ने छोटे भाई को टूटने नहीं दिया और हौसला बढ़ाते रहे. नतीजा यह हुआ कि चौसा के आदर्श उच्च विद्यालय माध्यमिक तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर करने के पश्चात उन्होंने यह सफलता पाई और आज दिल्ली विश्वविद्यालय में दर्शनशास्त्र के प्रोफेसर है. निश्चय ही धर्मेंद्र की इस सफलता से बिहार भर के युवा भी प्रेरित होंगे.

चौसा के इस लाल की सफलता पर कई लोगों ने हर्ष व्यक्त किया है. चौसा के ही इंजीनियर नितेश उपाध्याय, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मिश्रा, अशोक यादव सुमित तमाम लोगों ने डॉक्टर धर्मेंद्र कुमार यादव के साथ-साथ चौसा नगर पंचायत के अध्यक्ष तथा पूर्व जिप सदस्य को भी बधाई दी है.






Post a Comment

0 Comments