छठ की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे स्टेशन पर होगी अतिरिक्त व्यवस्था, अधिकारी ने लिया जायजा ..

विधि-व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. उन्होंने कहा कि छठ दौरान बाहर से आने वाले और फिर वापस जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए तमाम इंतजाम किया जाए. 






- छठ पूजा के मद्देनज़द वरीय मंडल वित्त प्रबंधक ने किया बक्सर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण
- भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बनाया प्लान, यात्रियों के बैठने और सुरक्षा के भी होंगे इंतजाम

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : छठ महापर्व को लेकर दानापुर मंडल के वरीय मंडल वित्त प्रबंधक उदय कुमार के द्वारा बक्सर रेलवे स्टेशन की विधि-व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. उन्होंने कहा कि छठ दौरान बाहर से आने वाले और फिर वापस जाने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए तमाम इंतजाम किया जाए. 

उन्होंने कहा की छठ महापर्व के दौरान यात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है ऐसे में रेलवे प्लेटफार्म के साथ-साथ बाहर टेंट लगाकर अतिरिक्त कुर्सियां लगाई जाए ताकि यात्रियों को अपनी ट्रेनों का इंतजार करने में कोई दिक्कत ना हो. इसके अतिरिक्त रेलवे प्लेटफार्म पर ज्यादा भीड़ न हो इसके लिए प्लेटफार्म संख्या 2 और 3 पर जाने के लिए बाहरी सीढ़ी का प्रयोग किया जाएगा जिससे की प्लेटफार्म संख्या एक पर ज्यादा भीड़ न हो. "मे आई हेल्प यू" काउंटर की भी व्यवस्था की जाए.

उन्होंने स्टेशन प्रबंधक राजन कुमार, रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक प्रभारी दीपक कुमार एवं अन्य कर्मियों के साथ रेलवे स्टेशन पर छठ पर्व को लेकर यात्रियों की अत्यधिक भीड़ को नियंत्रित करने एवं उनके खान-पान एवं स्टेशन पर ठहराव से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं आदेशित किया कि छठ महापर्व के दौरान यात्रियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो. इसके लिए आरपीएफ और जीआरपी के साथ-साथ एनसीसी के कैडेट्स की भी सहायता ली जाएगी.

निरीक्षण के दौरान आरपीएफ सीआईटी अजय कुमार, बुकिंग सुपरवाइजर अरुण कुमार चौबे, जीआरपी के राजेश कुमार व सीटीआई राम चंद्र सिंह मौजूद थे.






Post a Comment

0 Comments