वीडियो : छठ घाट की व्यवस्थाओं को लेकर नगर परिषद ने झोंकी ताकत, लेकिन कार्य अब भी अधूरे ..

बताया कि छठ घाटों पर सभी छठ व्रतियों व उनके स्वजनों की सुविधा एवं सुरक्षा हेतु नगर परिषद द्वारा कराए जा रहे हैं सभी कार्यों का निरीक्षण किया गया. स्थल पर पाया गया कि बैरिकेडिंग का कार्य प्रारंभ हो चुका है जो ससमय पूर्ण कर लिया जाएगा. 







- कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा लगातार किया जा रहा गंगा घाटों का निरीक्षण
- कार्य को जल्द से जल्द पूरा किए जाने के दिए गए निर्देश

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : छठ पर्व को लेकर विभिन्न गंगा घाटों के व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और साफ-सफाई के दावे नगर परिषद के द्वारा किए जा रहे हैं, लेकिन कई घाटों पर दलदल जैसी स्थिति है. कई जगह मिट्टी कटाव आदि के कार्य अब भी अधूरे हैं. रामरेखा घाट के मुख्य पुजारी लाल बाबा ने बताया कि यहां बालू की बोरियां डालने की आवश्यकता है, जबकि सोमेश्वर स्थान निवासी अधिवक्ता राघव पांडेय ने बताया कि बैरिकेडिंग आदि की व्यवस्था जल्द से जल्द होनी चाहिए. उधर, नगर परिषद का यह दावा है कि आस्था के महापर्व छठ को लेकर नगर परिषद गंगा घाटों की सफाई के लिए बेहतर ढंग से कार्य कर रहा है. नगर परिषद की कार्यपालक पदाधिकारी प्रेम स्वरूपम सुबह से ही गंगा घाटों का भ्रमण कर आवश्यक दिशा-निर्देश देती नजर आ रही हैं. 

बुधवार को भी कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद क्षेत्रान्तर्गत अवस्थित श्री राम घाट से अहिल्या घाट, पुलिया घाट, सिद्धनाथ होते महाराजा घाट तक छठ घाट का निरीक्षण किया गया. उन्होंने बताया कि छठ घाटों पर सभी छठ व्रतियों व उनके स्वजनों की सुविधा एवं सुरक्षा हेतु नगर परिषद द्वारा कराए जा रहे हैं सभी कार्यों का निरीक्षण किया गया. स्थल पर पाया गया कि बैरिकेडिंग का कार्य प्रारंभ हो चुका है जो ससमय पूर्ण कर लिया जाएगा. सभी घाटों पर साइनेस बोर्ड लगाया जा रहा है. 

शिवाला घाट तथा वैसे गंगा घाट जिन पर जाने वाले रास्ते जो काफी कटाव युक्त हैं, उन घाटों पर मानव बल लगाकर मिट्टी की कटाई कर घाट व सीढ़ियों के निर्माण किया जा रहा है. साथ ही दलदल युक्त घाटों पर बालू की बोरियां डालने का निर्देश दिया गया है. हर हाल में छठ से पूर्व सुरक्षा और व्यवस्था से संबंधित सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे. कार्यपालक पदाधिकारी के भ्रमण के दौरान नगर परिषद के संतोष सिंह, नरसिंह चौबे, नवीन कुमार पांडेय और रोहित सिंह उपस्थित रहे.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments