वीडियो : प्रशासन की बड़ी कार्रवाई में आधा दर्जन से ज्यादा पटाखा दुकान और गोदाम सील ..

बताया कि दुकानदारों ने बगैर अनुमति के घनी बस्ती में दुकानें लगाई हैं. साथ ही साथ इलाकों में गोदाम स्थापित किए हैं यह कहीं से भी नियम संगत नहीं है. ऐसे में फिलहाल दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है जांच आगे भी जारी रहेगी.







- घनी आबादी में विस्फोटक जमा करने पर हुई कार्रवाई
- संभावित खतरे की आशंका के मद्देनजर प्रशासन ने की कार्रवाई

बक्सर : दीपावली को लेकर नगर में खोले गए पटाखा दुकानों के विरुद्ध अनुमंडल प्रशासन के द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई है. आधा दर्जन से अधिक दुकानों और गोदामों को सील कर दिया गया है. पटाखों को जब्त कर सभी पटाखा दुकानों की जांच की जा रही है. इन्होंने नियम के विरुद्ध घनी आबादी में भारी मात्रा में विस्फोटक संग्रहित किए थे. जो कि लोगों के जीवन पर ख़तरा बन सकते थे. कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता था. इस कार्रवाई के बाद नगर के सभी पटाखा दुकानदारों के बीच हड़कम्प मच गया है.

अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र कुमार मिश्रा शुक्रवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार अपर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार, अंचलाधिकारी निधि ज्योत्सना, अग्निशमन पदाधिकारी विनोद कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार के साथ दुकानों की जांच के लिए निकले थे. उन्होंने मेन रोड और ठठेरी बाजार के दुकानों और गोदामों की जांच की.

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि दुकानदारों ने बगैर अनुमति के घनी बस्ती में दुकानें लगाई हैं. साथ ही साथ इलाकों में गोदाम स्थापित किए हैं यह कहीं से भी नियम संगत नहीं है. ऐसे में फिलहाल दुकानों को सील करने की कार्रवाई की जा रही है जांच आगे भी जारी रहेगी.

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी धीरज कुमार ने कहा कि इस तरह की स्थिति लोगों के जीवन पर खतरा पैदा कर सकती है. रिहायशी इलाके में पटाखों का गोदाम बनाना कहीं से भी उचित नहीं है. ऐसे में प्रशासन की टीम यह कार्रवाई कर रही है.

वीडियो : 







Post a Comment

0 Comments