लीगल एड डिफेंस काउंसिल के पदाधिकारियों ने दिया योगदान ..

विधिक सेवा अभियान पर प्रकाश डालते हुए बताया कि समान न्याय पाने का अधिकार समाज के प्रत्येक वर्ग को है और अगर कोई पीड़ित न्याय से सिर्फ़ इन कारणों से वंचित हो जाता है कि उसके पास समुचित ज्ञान का अभाव था तो यह संविधान में वर्णित नीति-निर्देशक तत्वों के विरुद्ध होगा.






- विधिक सेवा प्राधिकार में बना है लीगल एड डिफेंस काउंसिल
- वंचितों को दी जाती है निशुल्क विधिक सहायता

बक्सर टॉप न्यूज़, बक्सर : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव देवेश कुमार ने बुधवार को बक्सर में चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसिल के पद पर वरीय अधिवक्ता विनय कुमार सिन्हा ने योगदान कर लिया है. वहीं, डिप्टी चीफ लीगल एड डिफेंस काउंसिल के दो पद पर क्रमशः कुमार मानवेंद्र व संजय कुमार चौबे अधिवक्ता सहित असिस्टेंट लीगल एड डिफेंस काउंसिल के पद पर काजल कुमारी, अभिनव वशिष्ठ, आकाश राज श्रीवास्तव व विकास यादव अधिवक्ता योगदान कराया गया.

बातचीत के दौरान कुमार मानवेन्द्र ने बताया कि माननीय बालसा के द्वारा उनका चयन डिप्टी चीफ लीगल ऐड डिफेंस काउंसल के तौर पर हुआ है. डालसा में कार्य करते हुए उन्होंने बुधवार की पूर्व संध्या अपना योगदान उक्त पद पर सचिव ज़िला विधिक सेवा प्राधिकार बक्सर के समक्ष दिया है.

उक्त पदभार ग्रहण के उपरांत उनके द्वारा बताया गया कि माननीय नालसा के आदेश के आलोक में समाज के शोषित, वंचित एवं वैसे वर्ग जो विधिक सहायता से अछूते रह जाते हैं, उन्हें विकल्प के तौर पर मुफ़्त विधिक सहायता हेतु ही एलएडीसीएस का उपबंध किया गया है. अबतक के अनुभवों के आधार पर मेरा प्रयत्न समाज के उन हर तबकों को न्याय सुनिश्चित कराने का होगा जो किन्ही कारणों से न्याय पाने से वंचित रह जाते हैं. साथ ही साथ विधिक सेवा अभियान पर प्रकाश डालते हुए बताया कि समान न्याय पाने का अधिकार समाज के प्रत्येक वर्ग को है और अगर कोई पीड़ित न्याय से सिर्फ़ इन कारणों से वंचित हो जाता है कि उसके पास समुचित ज्ञान का अभाव था तो यह संविधान में वर्णित नीति-निर्देशक तत्वों के विरुद्ध होगा.

उनका एवं नवनियुक्त पदाधिकारियों का यह सतत प्रयास होगा कि माननीय अध्यक्ष एवं सचिव, ज़िला विधिक सेवा प्राधिकार, बक्सर के दिशा निर्देशों का अनुपालन करते हुए नालसा के सभी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करें.






Post a Comment

0 Comments