ओवरहेड तार टूटने से तीन घंटे बाधित रहा अप रेलवे लाइन पर परिचालन ..

घटना की सूचना पर 45 मिनट बाद टावर वैगन के साथ पहुंचे इलेक्ट्रिशिन द्वारा टूटे हुए तार को दो बजे से पहले ठीक करने में कामयाब हो गए, जिसके बाद  अप लाइन पर परिचालन सुचारु रूप से शुरु हुआ. 






- दिन में 11:20 बजे टूटा था तार, डाउन लाइन से पार हुई हिमगिरी एक्सप्रेस
- घंटों मशक्कत के बाद दूर की गई समस्या, 2 बजे दिन में परिचालन हुआ शुरु 

बक्सर टॉप न्यूज, बक्सर : हावड़ा-दिल्ली मुख्य रेल मार्ग पर दानापुर - डीडीयू रेलखंड के पवनी के समीप बिजली का ओवरहेड तार टूटने के कारण अप लाइन पर  रेल परिचालन ठप हो गया है. यह वाकया दिन में  तकरीबन 11:20 बजे हुआ. तार टूटने के कारण लगभग 3 घंटे तक पटना-डीडीयू  सवारी गाड़ी पवनी के पास खड़ी रही, जबकि अन्य एक्सप्रेस ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर रुक गई. घटना की सूचना पर 45 मिनट बाद टावर वैगन के साथ पहुंचे इलेक्ट्रिशिन द्वारा टूटे हुए तार को दो बजे से पहले ठीक करने में कामयाब हो गए, जिसके बाद  अप लाइन पर परिचालन सुचारु रूप से शुरु हुआ. 

कोलकाता से जम्मूतवी को जाने वाली हिमगिरी को डाउन लाइन से पार कराया गया लेकिन जैसे ही यह ट्रेन चौसा के पास पहुंची तब तक अप लाइन के परिचालन को भी दुरुस्त कर दिया गया. पहली गाड़ी के रूप में दिन में 2 बजे पटना -डीडीयू पैसेंजर ट्रेन, उसके बाद  2:40 बजे श्रमजीवी को अप लाइन से पार करा यातायात सुचारु किया गया. जिससे यात्रियों और रेल कर्मचारियों ने राहत की सांस ली.

कहते हैं अधिकारी :
रविवार को दिन में तकरीबन 11:20 बजे पटना की तरफ से आ रही मालगाड़ी ने बक्सर स्टेशन को पार करते हुए जैसे ही पवनी कमरपुर हॉल्ट को पार किया वैसे ही अप लाइन का OSD तार टूट गया. हालांकि 2 बजे तक टूटे तार की मरम्मत कर अप रेलवे ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन सुचारू कर दिया गया.
मो वसीम 
स्टेशन मास्टर, चौसा






Post a Comment

0 Comments